logo-image

March Born Special People: मार्च में जन्मे लोग होते हैं बहुत खास, इन खूबियां के साथ होता है खुद पर विश्वास

लोगों के जन्म के महीने से उनके नेचर (Special People Born in march) और खूबियों का अंदाजा लगाया जा सकता है. तो, आइए ज्योतिष शास्त्र (quality of people born in march) के नजरिए से जानते हैं कि मार्च के महीने में जन्म लेने वाले लोगों का नेचर कैसा होता है.

Updated on: 07 Mar 2022, 09:56 AM

नई दिल्ली:

लोगों के जन्म के महीने से उनके नेचर और खूबियों का अंदाजा लगाया जा सकता है. अब, साल का तीसरा महीना यानी कि मार्च (march born people) शुरू हो चुका है. इस महीने में बहुत लोगों का जन्मदिन आता है. जिस तरह वैदिक ज्योतिष में नवग्रहों और नक्षत्रों आदि से किसी भी इंसान के फ्यूचर और नेचर (march born personality) के बारे में जाना जा सकता है, कुछ वैसे ही अंकशास्त्र की मदद से आप अपनी लाइफ से जुड़े शुभ या अशुभ टाइम को जान सकते हैं. वहीं ज्योतिष शास्त्र की मानें तो हमारे जन्म का महीना हमारी लाइफ से जुड़े कई रहस्यों को बताता है. तो, आइए ज्योतिष शास्त्र (quality of people born in march) के नजरिए से जानते हैं कि मार्च के महीने में जन्म लेने वाले लोगों का (qualities of people born in march) नेचर कैसा होता है. 

यह भी पढ़े : Lord Shiv Aarti: विफल हैं आपके सारे पूजा-पाठ, महादेव की इस आरती के बाद ही मिलेगा पूर्ण आशीर्वाद

तेज दिमाग 
मार्च में जन्मे लोगों का दिमाग बहुत तेज होता है. ऐसे लोग दिमाग से इतने ज्यादा तेज होते हैं कि इन्हें धोखा देना हर किसी की बात नहीं होती. इसके साथ ही ये लोग किसी भी षड्यंत्र को विफल करने में ये माहिर होते हैं. इसके अलावा कहा जाता है कि इनका भरोसा अगर एक बार टूट जाए तो उसे वापस जीतना मुश्किल (sharp mind) होता है.

पॉजिटिव सोच
ऐसा कहा जाता है कि मार्च में जन्मे लोग काफी खुशमिजाज और पॉजिटिव सोच वाले होते हैं. यही वजह है कि इनके आसपास रहने वालों लोगों की सोच भी पॉजिटिव (positive thoughts) हो जाती है.

यह भी पढ़े : Holi 2022 Vastu Tips: होली से पहले करें इन उपायों की शुरुआत, रंगों के साथ होगी पैसों की बरसात

साफ दिल 
मार्च के महीने में जन्मे लोगों का दिल बहुत कोमल होता है. कहा जाता है कि इस महीने जन्म लेने वाले लोग परोपकारी, दानी और धार्मिक नेचर वाले होते हैं. धर्म और समाज कल्याण के काम में ऐसे लोग बढ़-चढ़कर हिस्सा लेते हैं. सिर्फ यही नहीं मिलनसार होने की वजह से ऐसे लोग आसानी से अंजान लोगों से अपनी दोस्ती (clear heart) बना लेते हैं. 

वफादार 
मार्च के महीने में जन्म लेने वाले लोग रिश्ता निभाने में माहिर होते हैं. अपने पार्टनर के लिए इनके दिल में बेशुमार प्यार होता है. ये अपने पार्टनर को कभी धोखा नहीं देते हैं. इसके साथ ही ऐसे लोग उल्टी परिस्थिति में भी अपने पार्टनर का साथ (honest) नहीं छोड़ते हैं.