logo-image

Mole On Face In Samudrik Shastra: चेहरे की इन जगहों पर होते हैं तिल के निशान, लंबी जीते हैं उम्र और बनते हैं धनवान

सामुद्रिक शास्त्र (samudrik shastra) में शरीर के अंगों पर मौजूद तिलों के निशान से लोगों के व्यक्तित्व के बारे में पता लगाया जा सकता है. इसलिए, यहां आज हम आपको चेहरे के शुभ तिलों (Mole On Face In Samudrik Shastra) के बारे में बताने जा रहे हैं.

Updated on: 24 Apr 2022, 10:51 AM

नई दिल्ली:

ज्योतिष शास्त्र (jyotish shastra) से जिस तरह से लोगों की जन्मकुंडली से ग्रहों का विश्लेषण करके उनके व्यक्तित्व के बारे में पता लगाया जा सकता है. वैसे ही सामुद्रिक शास्त्र (samudrik shastra) में भी लोगों के चेहरे के आकार और बनावट से उनके व्यक्तित्व के बारे में पता लगाया जा सकता है. इन्हीं में से एक तरीका शरीर के अंगों पर मौजूद तिल भी है. जिनसे उनके बारे में जाना जा सकता है. आपको बता दें कि तिल काले, लाल और भूरे रंग के होते हैं. लेकिन, इनमें से काले तिल (lucky moles on human body) ही सबसे ज्यादा लोगों के शरीर पर पाए जाते हैं. तिल शुभ है या अशुभ इस बात का पता तिल जिस स्थान पर मौजूद होते हैं उससे लगाया जा सकता है. इसलिए, यहां आज हम आपको चेहरे के शुभ तिलों (lucky mole on face) के बारे में बताने जा रहे हैं. 

यह भी पढ़े : Shani Jayanti 2022 Date and Shubh Muhurat: शनि जयंती के व्रत की जानें तिथि और शुभ मुहूर्त, शनिदेव प्रसन्न होकर बरसाएंगे कृपा

भाग्य के होते हैं धनी
अगर किसी के दाएं गाल पर तिल होता है तो, वो इंसान बुद्धिमान और जीवन के हर क्षेत्र में तरक्की करने वाला होता है. वहीं अगर दाईं आंख के निचले हिस्से पर तिल होता है तो, ऐसे लोगों का जीवन सुख से बीतता है. इसके साथ ही ये लोग रोमांटिक भी होते हैं और अपने लाइफ पार्टनर का हर हालत में साथ देते हैं. इसके साथ ही उनके साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलते हैं. इसके साथ ही ये लोग भाग्य के भी धनी (tilo ka rehsya) होते हैं.  

यह भी पढ़े : Naag Devta Aarti: नाग देवता की रोजाना करें ये आरती, धन की होगी बारिश और सारी मनोकामनाएं होंगी पूरी

भाग्यशाली होते हैं ये लोग
जिन लोगों के होंठ के ऊपर बाएं हाथ की तरफ तिल होता है. उन लोगों की उदारता की वजह से घर-परिवार में सुख और समृद्धि का वातावरण रहता है. वहीं जिनके माथे के बीच में तिल होता है, वे लोग बड़े भाग्यशाली होते हैं. इनकी आर्थिक स्थिति काफी मजबूत होती है. जिन लोगों के दाएं कान पर तिल होता है. वे लोग कम उम्र में ही धनवान हो जाते हैं. इसके साथ ही ये लोग समाज में अपनी अलग पहचान बना लेते हैं. इसके साथ ही ये कम उम्र में ही (lucky moles on female body) सेट हो जाते हैं.  

यह भी पढ़े : Masik Shivratri 2022 Puja Vidhi and Significance: मासिक शिवरात्रि का जानें महत्व और अपनाएं ये पूजा विधि, शिव जी भर देंगे जीवन में सुख-समृद्धि

लंबी उम्र जीते हैं
सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार अगर नाक के बाईं ओर तिल होता है तो, व्यक्ति अपने प्रयासों से जीवन में सफलता हासिल कर लेता है. यदि भौंहों के बीच वाले हिस्से में तिल हो तो इंसान की लंबी उम्र होती है. ऐसे लोगों का दिल बहुत बड़ा होता है. इन लोगों में दान का भाव ज्यादा होता है. इसके साथ ही ये लोग लैविश लाइफ जीने के शौकीन (meaning of moles on face) होते हैं.  

यह भी पढ़े : Vaishakh Month Pradosh Vrat 2022: वैशाख महीने के प्रदोष व्रत के दिन पढ़ें ये कथा, भोलेनाथ की बरसेगी कृपा

सभी भौतिक सुख करें प्राप्त
सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार अगर चेहरे के दाहिने भाग में लाल या काले रंग का तिल होता है तो, ऐसे लोग जीवन में सारे भौतिक सुखों को प्राप्त करता है. इसके साथ ही इनकी आर्थिक स्थिति अच्छी होती है. वहीं यदि बाएं गाल पर तिल का चिन्ह हो तो गृहस्थ जीवन सुखमय रहता है. ऐसे लोगों की लाइफ में पैसे की कभी कोई कमी (lucky moles for women) नहीं रहती है.