logo-image

Laal Mirch Upay: लाल मिर्च से करें ये उपाय, करियर में सफलता और घर में बरकत लाएं

जिंदगी में सफलता पाने के लिए ज्योतिष शास्त्र (jyotish shatra) में कई उपाय बताए गए हैं. इन उपायों को करने से आपको अपने जीवन में मनचाही सफलता हासिल हो सकती है. आपको बता दें कि उस उपाय का नाम लाल मिर्च (laal mirch upay) है.

Updated on: 24 Jul 2022, 08:00 AM

नई दिल्ली:

हर कोई अपने जीवन में सुख-शांति और ऐशोआराम चाहता है. जिसके लिए वे अपनी जिंदगी (buri nazar remedies) में खूब मेहनत करते हैं. ताकि उन्हें सफलता हासिल हो सके. लेकिन, कई बार पूरी मेहनत के बावजूद भी लोगों को सफलता हासिल नहीं होती. ऐसे में ज्योतिष शास्त्र (jyotish shatra) में कई उपाय बताए गए हैं. जिन्हें करने से आपको अपने जीवन में सफलता हासिल हो सकती है. उस उपाय का नाम लाल मिर्च (laal mirch upay) है. तो, चलिए लाल मिर्च से किए जाने वाले उपायों के बारे में जानते हैं.   

यह भी पढ़े : Vastu Tips For Health: क्या आप भी पड़ जाते हैं बार बार बीमार, कहीं ये वास्तु दोष का कहर तो नहीं?

घर में बरकत बनाए रखने के लिए -

कई बार मेहनत और लगन के बावजूद घर में बरकत नहीं हो पाती. ऐसे में 7 लाल मिर्च लें लें और एक रुमाल में बांधकर ऐसी जगह पर रख दें जहां धन रखते हो. ऐसा करने से आपके घर की बरकत (Lal Mirch Ke Upay) लौट आएगी.   

अटके काम में सफलता के लिए -

यदि आपका कोई काम बहुत लंबे समय से अटका हुआ है और किसी ना किसी वजह से वह पूरा नहीं हो पा रहा है. तो, ऐसे में आप लाल मिर्च के 21 दाने लेकर उन्हें एक लोटे या जग में पानी भरकर डाल दें. इस पानी को अपने ऊपर से 7 बार उतारकर घर के बाहर सड़क पर फेंक दें. ऐसा करने से आपके अटके हुए काम जल्दी ही पूरे होंगे. 

यह भी पढ़े : Sawan Pradosh Vrat 2022 What To Eat Or Not: सावन के पहले प्रदोष व्रत का होगा ग्रहों पर गहरा प्रभाव, व्रत के नियमों का पालन ही दिलाएगा शुभ फल की प्राप्ति

करियर में सफलता पाने के लिए -

हर इंसान चाहता है कि उसकी एक अच्छी नौकरी लगे. एक अच्छी नौकरी ही इंसान के सभी सपनों को पूरा कर पाती है. इसलिए, अगर आप कहीं नौकरी के इंटरव्यू के लिए जा रहे हैं, तो घर से निकलने से पहले पांच सूखी लाल मिर्च लें. उसे घर की दहलीज पर रख दें. इसके बाद किसी भी शुभ काम के लिए जाते समय इन मिर्चों पर पैर रखकर निकल जाएं. इस उपाय से आपका इंटरव्यू तो अच्छा होगा ही. साथ ही, सफलता (job astro tips) भी हासिल होगी.            

नजर उतारने के लिए -

यदि आपके घर में किसी बच्चे को कोई बुरी नजर लग गई है तो, उसे उससे बचने के लिए लाल मिर्च लेकर बच्चे के ऊपर से 7 बार उल्टे क्रम में घुमाएं और इसे जलते हुए चूल्हे में डाल दें. ऐसा करने से बच्चे को लगी बुरी नजर उतर जाएगी.

यह भी पढ़े : Parrot Remedy On Saturday For Happiness: अब तोता खोलेगा आपकी किस्मत, शनि साढ़े साती में भी दिखाएगा अपना गहरा प्रभाव

इंटरव्यू में जाने से पहले -

यदि आप घर से किसी इंटरव्यू के लिए जा रहे हैं, जो आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण है तो घर से निकलने से पहले पांच सूखी लाल मिर्च लेकर घर की दहलीज पर रख दें. इसके बाद आप किसी भी शुभ काम या इंटरव्यू के लिए जाते समय इन मिर्च पर पैर रखते हुए घर से बाहर निकलें. ऐसा करने से आपका इंटरव्यू अच्छा होगा और साथ ही सफलता (Red chili remedies) हासिल होगी.