logo-image

Name Astrology: इन अक्षरों से शुरू होता है जिन लड़कियों का नाम, किस्मत की होती हैं धनी और मां लक्ष्मी हो जाती हैं मेहरबान

आज हम ऐसी ही लड़कियों के नाम (name astrology of people) के बारे में जानेंगे, जिन्हें मां लक्ष्मी का स्वरूप माना जाता है. ऐसा कहा जाता है कि इनके शुभ कदम (Name Astrology) जहां पड़ते हैं. उस घर में खुशहाली और समृद्धि आ जाती है.

Updated on: 11 May 2022, 12:49 PM

नई दिल्ली:

ज्योतिष शास्त्रों (jyotish shastra) के अनुसार नाम शास्त्र में भी लोगों के नाम के आधार पर उसे स्वभाव और भविष्य की गणना की जा सकती है. शास्त्रों में कुछ अक्षरों को बेहद शुभ माना जाता है. नाम शास्त्र (name astrology) के अनुसार लोगों के नाम का प्रभाव उसके जीवन पर ही देखने को मिलता है. नाम ज्योतिष के अनुसार कुछ अक्षरों को बहुत शुभ माना गया है. इन अक्षरों के नाम के व्यक्तियों को बहुत ही भाग्यशाली माना जाता है.

यह भी पढ़े : Grah Shanti Upay: सोने से पहले तकिए के नीचे रखेंगे ये चीजें, चमक जाएंगे आपकी किस्मत के सितारे

उनमें भी खासतौर से कुछ लड़कियां बहुत भाग्यशाली होती हैं. इसलिए, आज हम ऐसी ही लड़कियों के नाम (name astrology of people) के बारे में जानेंगे, जिन्हें मां लक्ष्मी का स्वरूप माना जाता है. ऐसा कहा जाता है कि इनके शुभ कदम जहां पड़ते हैं. उस घर में खुशहाली और समृद्धि आ जाती है. इतना ही नहीं, इनके जीवन में सुख-सुविधाओं की कभी कमी नहीं रहती. तो, चलिए उन लड़कियों (lucky girls name) के बारे में आपको बताते हैं.  

यह भी पढ़े : Suparshvanath Bhagwan Aarti: सुपार्श्वनाथ भगवान की करेंगे ये आरती, सांसारिक कष्टों से मिलेगी मुक्ति

N अक्षर के नाम की लड़कियां

जिनका लड़कियों का नाम N अक्षर से शुरू होता है. वो किस्मत की धनी मानी जाती हैं. ये एक बार जिस काम को करने की सोच लेती हैं उसे पूरा करके ही दम लेती हैं. इनकी आर्थिक स्थिति अमूमन अच्छी होती है. ये बहुत ही ज्यादा मेहनती होती हैं. इन नाम की लड़कियों पर मां लक्ष्मी विशेष रूप से मेहरबान (unique names for girls) रहती हैं. 

A अक्षर के नाम की लड़कियां

नाम ज्योतिष के आधार पर जिन लड़कियों का नाम A अक्षर से शुरू होता है. वे किस्मत की बहुत धनी होती हैं. इन लड़कियों में नेतृत्व करने की क्षमता काफी अच्छी होती है. ये अपने स्वभाव से किसी का भी दिल जीत लेती हैं. घर-परिवार के लोगों के लिए ये बहुत ही लकी साबित होती हैं. इसके साथ ही ये लड़कियां करियर में बहुत ही ऊंचा मुकाम हासिल करती हैं. 

यह भी पढ़े : Budhwar Special Upay: बुधवार को करें ये चमत्कारी और खास उपाय, गणेश जी की कृपा पाएं

T अक्षर के नाम की लड़कियां
जिन लड़कियों का नाम T अक्षर से शुरू होता है. वे ईमानदार, भाग्यशाली और मेहनती होती हैं. ये लड़कियां ससुराल पक्ष के लिए लकी मानी जाती हैं. पति के लिए ये साक्षात मां लक्ष्मी होती हैं. इनकी लाइफ में धन-दौलत की कभी कमी नहीं होती. वहीं, ये शादी के बाद पति के लिए भी लकी साबित होती हैं. 

L अक्षर के नाम की लड़कियां
L अक्षर के नाम की लड़कियां पहली ही मुलाकात में किसी को भी अपना दीवाना बना लेती हैं. इन लड़कियों में गजब की आकर्षण शक्ति होती है. ये दूसरों की मदद करने के लिए हमेशा तैयार रहती हैं. इसी वजह से इन्हें जीवन में कभी भी आर्थिक तंगी का सामना नहीं करना पड़ता है.