logo-image

Forehead Personality: नसीब वाले होते हैं ऐसे माथे के लोग, बुद्धि होती है तेज और किस्मत में होता है धन योग

सामुद्रिक शास्त्र (samudrik shastra) में अंगों की बनावट के माध्यम से किसी भी इंसान के स्वभाव का आसानी से पता लगाया जा सकता है. आज हम आपको सामुद्रिक शास्त्र की मदद से माथे (forehead about personality) से जुड़े कुछ रहस्यों के बारे में बताने जा रहे हैं.

Updated on: 26 Jul 2022, 07:31 AM

नई दिल्ली:

जिस तरह से हस्तरेखा शास्त्र (Hastrekha shastra) की मदद से लोगों के हाथों की रेखाएं और चेहरे को पढ़कर उसके भविष्य के बारे में पता लगाया जा सकता है. उसी तरह से सामुद्रिक शास्त्र (samudrik shastra) में अंगों की बनावट के माध्यम से किसी भी इंसान के स्वभाव का आसानी से पता लगाया जा सकता है. इसलिए, आज हम आपको सामुद्रिक शास्त्र की मदद से माथे (forehead about personality) से जुड़े कुछ रहस्यों के बारे में बताने जा रहे हैं. तो, चलिए जानते हैं माथे से जुड़े वे रहस्य कौन-से है.   

यह भी पढ़े : Sawan 2022 Somwar Chandradosh Mukti Upay: बीमारियां नहीं छोड़ रही हैं पीछा, तो हो सकता है कुंडली में भारी चंद्रदोष... मुक्ति के लिए सावन सोमवार की रात में करें इस मंत्र का जाप

दबे माथे वाले लोग -

जिन लोगों का माथा अंदर की तरफ होता है. या दबा हुआ होता है. वे हमेशा सच बोलते हैं. वे डिप्लोमैट नहीं होते हैं. जो उनके मन में होता है वही उनकी जुबान पर होता है. ऐसे माथे वाले लोग गलत को बिल्कुल भी सहन नहीं कर पाते और बहुत जल्दी गुस्सा हो जाते हैं. जिस कारण कई बार इनके निजीजन भी इनसे नाराज हो जाते हैं. इन्हें गलत बिल्कुल भी बर्दाशत (forehead related personality) नहीं होता.  

पतले और छोटे माथे वाले लोग -

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार, जिस व्यक्ति का माथा पतला और छोटा होता है. उसका मन काफी कमजोर होता है. वे दिमाग से नहीं दिल से सोचते हैं. इसलिए, वे स्वभाव में काफी भावुक होते हैं. इन्हें गुस्सा बहुत कम आता है. लेकिन, गुस्सा (thin and small forehead personality) होने पर ये जल्दी मान भी जाते हैं.   

यह भी पढ़े : हिंदुस्तान के खिलाफ जंग की तैयारी, गज़वा ए हिन्द के सहारे रची जा रही साजिश

आगे की ओर निकले हुए माथे के लोग -

जिस व्यक्ति का माथा आगे की ओर निकला हुआ होता है. उनमें हर चीज पाने की जिज्ञासा बहुत अधिक होती है. इसके अलावा वे अपने रचनात्मक विचारों की वजह से भीड़ (forehead shape) से अलग रहते हैं. 

चिकने माथे वाले लोग -

जिस व्यक्ति का माथा चिकना होता है. वे काफी प्रतिभाशाली और गुणवान होते हैं. ये लोग कला के क्षेत्र में अपना काम करते हैं. इसके अलावा वे ज्यादा से ज्यादा समाज से जुड़ने की कोशिश में लगे रहते हैं.  

यह भी पढ़े : Chappal Ke Totke: चप्पल से दूर भागेगी सभी परेशानियां, शनि साढ़े साती और ढैय्या में भी मिलेगी राहत

माथे पर अधिक बाल वाले लोग -

जिस व्यक्ति के माथे पर अधिक बाल होते हैं. वे सेवाभावी, योगी और तपस्वी होते हैं. इस तरह के लोगों के पास लोग सलाह लेने आते हैं साथ ही आपकी राय भी सुनते हैं. जिससे सामने वालों को अच्छा भी लगता है.   

बड़े माथे वाले लोग -

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार, जिस व्यक्ति का माथा बड़ा होता है. वे बेहद बुद्धिमान, ज्ञानी और विद्वान होते हैं. इसके अलावा उनके अंदर सीखने की कला बहुत (large size forehead personality) तेज होती है.