logo-image

Feng shui Tips For Happiness and Love: घर में होगा प्यार और खुशहाली का आगमन, फेंगशुई की ये टिप्स दूर करेंगी अनबन

आज हम आपको फेंगशुई (Feng Shui Tips) के अनुसार कुछ ऐसी टिप्स बताने जा रहे हैं. जिनकी मदद से आपके घर में खुशहाली और शांति बरकरार (Ways To Bring Positive vibes Into Home) रहेगी.

Updated on: 03 Aug 2022, 11:25 AM

नई दिल्ली:

घर में छोटी-छोटी खुशियों और प्यार की बातें घरवालों (Ways To Bring Love And Happiness In Home) और पार्टनर को खुश कर देती हैं. वैसे तो ये चीजें हमेशा बरकरार नहीं रहती. इसलिए, आज हम आपको फेंगशुई (Feng Shui Tips) के अनुसार कुछ ऐसी टिप्स बताने जा रहे हैं. जिनकी मदद से आपके घर में खुशहाली और शांति बरकरार (Ways To Bring Positive vibes Into Home) रहेगी. आपको ये सुनने में भले ही अटपटा लगे पर ये बात सच है और एक बार आप इन टिप्स को अपनाएंगे तभी आपको इस बात का अंदाजा होगा कि ये कितना सही और कितना गलत है. फेंगशुई की इन्हीं टिप्स की मदद से आपके जीवन में हमेशा खुशहाली और प्यार का आगमन होगा.    

यह भी पढ़े : Kalki Jayanti 2022 Kalki Avtar Samay aur Naam: यूपी के मुराबाद में अवतरित होंगे भगवान विष्णु के कल्कि अवतार, ये होगा पूरा नाम

दिवारों का कलर -

आप यकीन नहीं मानेंगे लेकिन, ये सच है कि घर की दिवारों के रंग भी घर में सकरात्मकता को बरकरार रखने में अहम भूमिका निभाते हैं. पॉजिटिव वाइब्स लाने के लिए आप भी दिवारों के रंग को सही से सलेक्ट करें. इसके लिए आप लाइट कलर के पेंट को सलेक्ट कर सकते हैं. जैसे ग्रे, व्हाइट, लाइट पिंक जैसे पॉजिटिव कलर घर की दिवारों के लिए सबसे (feng shui wall color) सही रहेंगे. 

बिस्तर का सिरहाना बड़ा हो -

कपल के बीच प्यार बढ़ाने के लिए उनके बिस्तर का सिरहाना बड़ा होना चाहिए. इससे ना केवल अच्छी नींद आती है बल्कि घर में भी सकारात्मकता बरकरार रहती है.

यह भी पढ़े : Ramcharitmanas Story: जीवन में पानी है सफलता, रामचरितमानस की ये सीख जिंदगी में लें अपना

बेडरूम में फ्रेंड या फैमिली की ना लगाएं तस्वीर -

कभी भी बेडरूम में फ्रेंड या फैमिली की तस्वीर नहीं लगानी चाहिए बल्कि अपनी या पार्टनर की साथ वाली तस्वीर लगाएं.         

टेलीविजन -

आपको ये जानकर हैरानी होगी लेकिन, ये सच है कि घर में एक दूसरे को समय और ध्यान देना है तो, टेलीविजन ना ही लगाएं तो बेहतर होगा. ऐसे में आप हमेशा टीवी के साथ ही समय (feng shui telivision) बिताते रह जाएंगे.