logo-image
लोकसभा चुनाव

Numerology Tips: हर काम में सफल होते हैं इस अंक के लोग, झोपड़ी से महल तक आसानी से पहुंच जाते हैं

Numerology Tips: कहते हैं कुछ लोग किस्मत लेकर पैदा होते हैं और कुछ लोग अपनी किस्मत खुद लिखते हैं. तो जिस मूलांक के बारे में आगे आप पढ़ेंगे वो वही लोग हैं जिन्होंने अपनी किस्मत खुद लिखी है. झोपड़ी से महल तक इस मूलांक के लोग जरूर पहुंचते हैं.

Updated on: 30 May 2024, 11:10 AM

New Delhi :

Numerology Tips: ये बहुत कुछ ज्ञान रखते हैं. जीस भी फील्ड में काम कर रहे होंगे. उस फील्ड लुक का तो रखते ही रखते हैं. बुरे से बुरा समय भी आजायेगा ये नंबर तीन अपने आप के अंदर अपनी बात रखेगा. हाथ फैलाना, हेल्प के लिए किसी को कॉल करना, ऐसे काम नंबर तीन को पसंद नहीं आते हैं. अगर किसी भी महीने की चार तारीखों को 3, 12, 21 या 30 तारीख को किसी जातक का जन्म हुआ है तो अंक ज्योतिष में माना जाएगा की आपका मुलांक तीन है. अब इन तीन मुलांक वालो को अंक ज्योति शास्त्र के अनुसार जुपिटर गुरु या फिर बृहस्पति रूल करता हैं. इनके अंदर कुछ खास बातें होती हैं, कुछ इनकी कमजोरियां होती हैं. कैसे होते हैं नंबर तीन वाले लोग.

कैसे होते हैं मूलांक 3 के लोग ?

नंबर तीन क्योंकि ये बृहस्पति का नंबर है जो सबसे बड़ा ग्रह है. इसे पूरे सौर मंडल में जीतने भी ग्रह हैं, एस्ट्रोलॉजी में न्यूमोलॉजी में उनका गुरु बोला जाता हैं. टीचर बोला जाता हैं उनका अडवाइज़र बोला जाता हैं. तो इसी तरह से इनका नेचर भी होता है. ये बहुत कुछ ज्ञान रखते हैं. जीस भी फील्ड में काम कर रहे होंगे उस फील्ड का तो इनके पास ज्ञान होगा ही, उसमें तो ये परफेक्ट और स्पेशलिस्ट एक्स्पर्ट कुछ भी कह लीजिए वो होते हैं, लेकिन अपने फील्ड के अलावा कई सारी और भी फील्ड की थोड़ी-थोड़ी नॉलेज रखते हैं. इनसे आप किसी भी विषय में बात करने की कोशिश करेंगे तो आप ये पाएंगे की इनको थोड़ा पॉलिटिक्स के बारे में पता है. थोड़ा हिस्टरी के बारे में पता है, थोड़ा स्पोर्ट्स के बारे में भी पता है. सो बहुत अच्छी नॉलेज होती है. ये नॉलेजबल होते है, हर सेक्टर की नॉलेज रखते है और नॉलेज की जब बात आई है तो सबसे पहले मनी की नॉलेज रखते है. 

आर्थित स्थिति कैसी होती है ? 

अगर आपका नंबर तीन है तो आप पैसों के मामले में बहुत ही ज्यादा कॉशियस होंगे. पैसों के बारे में बहुत ज्यादा सोचते होंगे. मनी के बारे में बहुत ज्यादा काम भी करते होंगे. अगर किसी जॉब में भी है, जॉब कर रहे हैं तो अपनी जॉब में जब तक वो नंबर वन नहीं बन जाएंगे तब तक वो शांत नहीं बैठेंगे. कुछ-कुछ क्वालिटी या इनके अंदर एम्बिशन एक हार्ड वर्कर आप देखेंगे की ये प्रिचर भी है मीडिएटर का भी काम करते है. दो लोगों की सुलह कराने का भी काम करते है. नंबर तीन में जो सबसे अच्छी बात है कि ये कभी भी मेहनत से पीछे नहीं हटते. 

दोस्ती के मामले में कैसे होते हैं ? 

नंबर तीन से अच्छा दोस्त शायद ही कोई हो. ये जब भी किसी से दोस्ती करते, पहले तो ये बहुत चूसी है. ये ऐसे वैसे हर किसी को अपना दोस्त नहीं बना लेते. इनको अपना फ्रेन्ड सर्किल बड़ा करने का कोई शौक नहीं है. इनको चाहिए की बस दो तीन लोग गिनती के रहे लेकिन वो अगर एक बार आप नंबर तीन के दोस्त बन जाते है, इनके फ्रेन्डस सर्किल में एंटर कर जाते है जो की टफ काम है. लेकिन एक बार अगर एंटर करके तो ये आपका लाइफ टाइम हाथ होल्ड कर के रखेंगे. आपने वो फ्रेन्ड्शिप सुनी है ना? जय वीरू वाली ऐसी दोस्ती रखने में बिलीव करते हैं नंबर तीन के लोग.

मुश्किल वक्त में क्या करते हैं ?

वैसे तो नंबर तीन को कभी भी किसी की हेल्प मांगना पसंद नहीं होता है. बुरे से बुरा समय भी आ जाएगा ये नंबर तीन अपने आप के अंदर अपनी बात रखिएगा. हाथ फैलाना, हेल्प के लिए किसी को कॉल करना ऐसे काम नंबर तीन को पसंद नहीं आते हैं, लेकिन कई बार ये नंबर तीन मूलांक तीन वाले लोगों को ऐसा देखा गया है कि ये इनके फ्रेन्ड सर्किल इनके कनेक्शन बहुत पावरफुल लोगों से होते हैं. पावरफुल भी ना कहिए तो कई ऐसे लोगों से होते हैं जो सच में इनकी मदद करने के लिए रेडी रहते हैं. क्योंकि कहीं ना कहीं ये भी उनकी मदद कभी ना कभी करते रहते हैं. 

मूलांक 3 के लिए कौन-सा करियर है बेस्ट ? 

हमारी जितनी भी पौराणिक कथाएं हैं उसमें माना गया है कि जुपिटर गुरुदेव बृहस्पति जो सभी देवी देवताओं के गुरु हैं उनको सदाचार बहुत पसंद है. कोई भी मूलांक तीन वाला व्यक्ति अगर हार्ड वर्क से काम करे, मेहनत से काम करे और सदाचारी जीवन बिताए सो भले ही वो एक झोपड़ पट्टी में पैदा हुआ हो, उसे महलों तक पहुंचने से कोई नहीं रोक सकता और हमारे पूरे इंडिया में ऐसे कई एग्ज़ैम्पल है जो मुलांक तीन से रूल हुए हैं जिनके पास बचपन में शुरुआत में कुछ भी नहीं था, पर वो मेहनत से पीछे कभी नहीं हटे. सदाचारी जीवन उन्होंने अपनाया और आज उनके नाम सक्सेसफुल लोगों की लिस्ट में लिखे जाते हैं. गोविंदा, रजनीकांत इनमे से दो उदाहरण हैं. 

अगर करियर की बात करें कि नंबर तीन के लिए सबसे बेस्ट करियर कौन से रहते हैं? तो न्यूमेरोलॉडिस्ट यही सलाह देते हैं कि इन्हें अपना ही काम करना चाहिए. ये किसी भी तरह का जब अपना काम करते हैं तो उस बिजनेस में उन्हें सफलता हर हाल में मिलती है. इनकी किसी से भी बात करते अपनी बात समझाने की शक्ति ही इन्हें सफल बनाती है. 

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)