logo-image

Kuber Mantra Upay: कुबेर के इन प्रभावशाली मंत्रों का करेंगे जाप, बेशुमार धन के बनेंगे मालिक और कृपा होगी प्राप्त

हिंदू धर्म में कुबेर (kuber dev) को धन का राजा कहा जाता है. कुबेर देव (Kuber Mantra Upay) को प्रसन्न करने और उनकी कृपा प्राप्त करने के लिए ये प्रभावशाली मन्त्र है. इन मंत्रों का जाप (Kuber Dev amogh Mantra) करने से लोगों की दरिद्रता दूर हो जाती है.

Updated on: 09 May 2022, 07:24 AM

नई दिल्ली:

हिंदू धर्म में जिस तरह से मां लक्ष्मी (maa laxmi) को धन की देवी कहा जाता है. उसी प्रकार से कुबेर देव (kuber dev) को भी धन का राजा माना जाता है. जिस भी इंसान पर भगवान कुबेर की कृपा होती है उसे कभी धन से जुड़ी कोई समस्या नहीं आती है. ऐसा माना जाता है कि कुबेर देवता (kuber mantra) की सच्चे मन और श्रद्धा भाव से पूजा अर्चना करने पर मनष्य को कभी भी आर्थिक तंगी का सामना नहीं करना पड़ता है. 

यह भी पढ़े : Chanakya Niti: किसी से पहली मुलाकात में रखें इन बातों का ध्यान, वरना भुगतना पड़ सकता है नुकसान

कुबेर देव की सच्चे मन और श्रद्धा भाव से रोजाना विधि पूर्वक उपासना-वंदना करने से भक्तों पर उनकी अति कृपा होती है. कुबेर देव (Kuber Mantra Upay) को प्रसन्न करने और उनकी कृपा प्राप्त करने के लिए ये तीन प्रभावशाली मन्त्र है. इनके रोजाना जाप (3 Mantra of kuber dev for wealth) करने से लोगों की दरिद्रता दूर हो जाती है और वे बहुत ही जल्दी बेशुमार धन के मालिक बन जाते हैं. 

यह भी पढ़े : Samudrik Shastra Face Reading: अगर चेहरे की होती है ऐसी बनावट, जीते हैं आराम की जिंदगी और नहीं करते सफलता हासिल

धन प्राप्ति के लिए कुबेर मंत्र

इस मंत्र से लोगों को हर तरह के भौतिक सुख प्राप्त होते हैं. इस मंत्र के रोजाना जाप करने से कभी भी आर्थिक तंगी का सामना (kuber mantra for money) नहीं करना पड़ता है.  

भगवान कुबेर का अमोघ मंत्र

ऐसा माना जाता है कि ये मन्त्र कुबेर देव का सबसे प्रिय मन्त्र होता है. इस 35 अक्षर वाले मंत्र का लगातार सही तरीके से 3 महीने तक जाप करने से लोगों को किसी भी तरह के धन-धान्य की कमी नहीं होती. बस, इस बात का ध्यान रहे कि मन्त्र का जाप करते समय मुंह दक्षिण दिशा की (kuber amogh mantra) और करें.   

यह भी पढ़े : Narsimha Jayanti 2022 Anushthan and Mahatva: नरसिंह जयंती के दिन किया गया अनुष्ठान देता है 1000 यज्ञों के बराबर का फल, कष्टों और शत्रुओं का हो जाता है सर्वनाश

अष्ट लक्ष्मी कुबेर मंत्र

ये मंत्र मां लक्ष्मी और कुबेर देवता का माना जाता है. जो भी इंसान इस मंत्र का जाप रोजाना करता है उसे जीवन में ऐश्वर्य, पद, प्रतिष्ठा, सौभाग्य की प्राप्ति होती है. इस मंत्र का जाप सच्चे श्रद्धा भाव के साथ शुक्रवार की रात में करना (asht laxmi kuber mantra) चाहिए.