logo-image

Gemstone: ये रत्न पहनते ही बदल जाता है नसीब, हासिल होती है प्रसिद्धि और बेशुमार दौलत

रत्न शास्त्रों में बहुत से रत्नों और उपरत्नों के बारे में बताया गया है. इन्हीं में से एक रत्न फिरोजा (firoza stone) भी है. नीले रंग का ये रत्‍न गुरु का प्रतिनिधित्‍व करता है और जिन लोगों को सूट हो जाए उनकी रातों-रात किस्‍मत (firoza stone benefits) बदल देता है.

Updated on: 12 Apr 2022, 12:55 PM

नई दिल्ली:

रत्न शास्त्रों में बहुत से रत्नों और उपरत्नों (Firoza stone in hindi) के बारे में बताया गया है. इनमें से कुछ रत्न-उपरत्न बेहद ही प्रभावी होते हैं. इन्हीं में से एक रत्न फिरोजा (firoza stone) भी है. यहां तक कि सुपरस्‍टार सलमान खान भी हमेशा अपने हाथ में फिरोजा (firoza stone benefits in hindi) जड़ा हुआ ब्रेसलेट पहने रहते हैं. नीले रंग का ये रत्‍न गुरु का प्रतिनिधित्‍व करता है और जिन लोगों को सूट हो जाए उनकी रातों-रात किस्‍मत (firoza stone benefits) बदल देता है. 

यह भी पढ़े : Hanuman Jayanti 2022 Bajrangbali Puja Niyam: हनुमान जयंती के दिन बजरंगबली की पूजा से पहले जान लें कुछ नियम, बरसेगी उनकी कृपा और मिलेगा मनचाहा फल

कम लोग पहनते हैं फिरोजा 
फिरोजा रत्‍न बहुत कम ही राशि वाले लोग पहनते हैं. धनु और मीन राशि के स्‍वामी गुरु होते हैं. वैसे तो इन दोनों राशि वालों के लिए ये रत्‍न पहनना बहुत शुभ फल देता है. इसके अलावा जिन लोगों की कुंडली में गुरु उच्च के हों यानी कि सकारात्मक स्थिति में हों, वे भी फिरोजा पहन सकते हैं. कुछ मामलों में ही मेष, कर्क, सिंह और वृश्चिक राशि के लोगों को फिरोजा पहनना शुभ फल देता है लेकिन, इसे गलती से भी हीरे के साथ नहीं पहनना चाहिए. बेहतर होगा कि इसे पहनने से पहले रत्‍न विशेषज्ञ की सलाह (firoza ratna pehne ke fayde) लें लें. 

यह भी पढ़े : Mahavir Jayanti 2022 Lord Mahavir Birth History: भगवान महावीर ने इतनी-सी उम्र में छोड़े संसारिक सुख, 12 साल बाद हुई आध्यात्मिक ज्ञान की प्राप्ति

फिरोजा पहनने के ढेरों फायदे
फिरोजा रत्‍न पहनने से लोगों को बहुत ही प्रसिद्धि और बेशुमार दौलत (firoza stone ke fayde) मिलती है. ये प्रेम से जुड़े रिश्तों के लिए भी मददगार साबित होता है और दांपत्‍य जीवन की मुश्किलों को भी दूर करता है. ये रत्‍न आत्मविश्वास बढ़ाता है. इसके साथ ही हेल्थ को बेहतर करता है और आपके नेचर को अट्रैक्टिव बनाता है.