News Nation Logo

Fish Dream Meaning: सपने में इस तरह की मछली दिखाई देने का ये है कारण, पूरी होती है मनोकामना और बरसता है धन

News Nation Bureau | Edited By : Megha Jain | Updated on: 26 Jul 2022, 02:02:32 PM
Fish Dream Meaning

Fish Dream Meaning (Photo Credit: social media)

नई दिल्ली:  

सपने (dream) सभी को आते है. फिर चाहे वो अच्छे हो या बुरे. हर सपने का महत्व भी अलग-अलग होता है. स्वप्नशास्त्र (swapna shastra) के मुताबिक, रात में आने वाला सपना आपके भविष्य में होने वाली घटनाओं का संकेत देता है. हम में से बहुत से लोग तो रात की गहरी नींद में आने वाले सपनो को भूल भी जाया करते हैं. सपनों की दुनिया में हम वो भी कर लेते हैं, जो सामान्य जीवन में करना मुश्किल (fish dream meaning) होता है. कुछ लोग अपने सपनों में तरह-तरह के जानवर देखते हैं. तो, कुछ जलीय जंतु भी देखते हैं. जिनमें से एक मछली भी है. स्वप्नशास्त्र में ऐसा बताया गया है कि सपनों में मछली दिखाई देना बहुत महत्वपूर्ण संकेत माना जाता है. तो, चलिए आज आपको सपने में मछली के दिखाई (dream about fish) देने का अर्थ बताते हैं.   

यह भी पढ़े : Ramayan Mata Sita And Lord Hanuman: जब माता सीता की आंखों से छलक आएं आंसू, हनुमान जी ने बंधाया धीरज

सपने में रंग-बिरंगी मछली दिखना -

अगर किसी व्यक्ति को सपने में रंग-बिरंगी अलग-अलग तरह की मछलियां दिखती है. तो, इसका अर्थ होता है कि जल्दी ही आपके अटके हुए काम पूरे हो जाएंगे और आपका रुतबा बढ़ेगा. साथ ही इसका मतलब ये भी है कि आपकी रुचि धार्मिक कार्यों (colorful fish in dream) की तरफ बढ़ रही है.

सपने में मछली दिखने का संकेत -

स्वप्नशास्त्र के अनुसार, यदि किसी व्यक्ति को सपने में मछली का दिखाई देती है. तो ये शुभ संकेत माना जाता है. हिन्दू धर्म में मछली को धन की देवी मां लक्ष्मी के साथ जोड़कर देखा जाता है.     

यह भी पढ़े : Kitchen Vastu Tips: रसोई घर से जुड़ी इन विशेष बातों का रखें ध्यान, वरना हो सकता है आर्थिक नुकसान

सपने में मछली के साथ खुद को तैरते हुए देखना -

कुछ लोग सपने में अपने आप को भी जल में मछली के साथ तैरता हुआ देखते हैं. स्वप्नशास्त्र के अनुसार, इसका मतलब है कि आपकी सभी मनोकामनाएं जल्दी ही पूरी होने वाली है और आपका भाग्य बदलने वाला है.     

सपने में बार-बार मछली का दिखना -

स्वप्नशास्त्र में उल्लेख किया गया है कि अगर किसी व्यक्ति को अपने सपने में बार-बार मछली दिखाई दे रही है, तो इसका अर्थ है कि उसके हाथ से जल्द ही कोई धार्मिक कार्य (fish dream interpretation) होने वाला है. 

First Published : 26 Jul 2022, 02:02:12 PM

For all the Latest Religion News, Dharm News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.