logo-image

Vastu Tips For Married Life: पति-पत्नी के रिश्ते में बढ़ने लगी है तकरार, इन उपायों को आजमाकर पाएं पार्टनर का प्यार

ज्योतिष शास्त्र (jyotish shastra) के अनुसार, सुखी वैवाहिक जीवन जीने और रिश्तों (astrology tips for love life) के बीच आई दरार को भरने के लिए इन उपायों (astrological remedies for happy married life) को आजमाना लाभकारी हो सकता है.

Updated on: 28 Jun 2022, 07:42 AM

नई दिल्ली:

हर पति-पत्नी चाहते हैं कि उनकी शादी-शुदा जिंदगी (astrology tips for love life) में हमेशा प्यार और तालमेल बना रहे. लेकिन, कई बार ऐसा होता है कि आपके हंसते-खेलते परिवार को किसी की नजर लग जाती है. जिससे घर में बार-बार क्लेश होने लगता है. जिसके चलते रिश्तों में दूरियां आने लगती है. ऐसे में ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, सुखी वैवाहिक जीवन जीने और रिश्तों के बीच आई दरार को भरने के लिए इन उपायों (astrological remedies for happy married life) को आजमाना लाभकारी हो सकता है.

यह भी पढ़े : NavGrah Dosh Upay During Snaan: अब आपका नहाना ही नष्ट करेगा आपकी कुंडली के सभी दोष, पलभर में शांत हो जाएगा नवग्रहों का क्रोध

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, बेडरूम (vastu tips for bedroom) के दक्षिण-पश्चिम हिस्से में कांच के एक पॉट में छोटे-छोटे पत्थर या क्रिस्टल डालकर रखें और वहां लाल रंग की दो मोमबत्तियां जलाएं. इस उपाय को करने से पति-पत्नी के बीच आपसी तालमेल और प्रेम में बढ़ोतरी होती है. साथ ही अगर आप दोनों के बीच छोटी-छोटी बातों को लेकर झगड़े हो रहे हैं. जिसकी वजह से घर में नेगेटिव एनर्जी भी बढ़ गई है. रोजाना नमक के पानी से पोंछा लगाने से सकारात्मक परिणाम मिलने की मान्यता है. रोजाना संभव ना हो तो ज्योतिष अनुसार इस उपाय को सप्ताह में कम से कम 2 बार जरूर करें. 

यह भी पढ़े : Ashadh Gupt Navratri 2022 Vishesh Sadhna: आषाढ़ गुप्त नवरात्रि में इस तरह से करेंगे विशेष साधना, पूरी होगी हर मनोकामना

वहीं वास्तु शास्त्र के अनुसार, आपके बेडरूम या घर में मौजूद चीजों का असर भी आपकी लव लाइफ और वैवाहिक जीवन पर पड़ता है. इसलिए, अपनी शादी-शुदा जिंदगी के लिए अपने बेडरूम में शीशा लगाना शुभ माना जाता है. यदि आप आईना लगाना चाहते हैं तो इसे इस तरह से लगाएं कि वो आपके बेड के सामने ना हो. इसके अलावा ध्यान रखें कि आपके बेडरूम में पलंग हमेशा दक्षिण दिशा (astrological remedies for marriage problems) में होना चाहिए.