logo-image

Dream Interpretation About Rain: सपने में देखते हैं खुद को बारिश में भीगते हुए, शुभ समाचार मिलने की ओर होता है इशारा

हर सपने का कोई न कोई मतलब होता है. स्वप्न शास्त्र (swapna shastra) के अनुसार, यदि कोई इंसान खुद को बारिश (rain dream interpretation) में भीगते हुए देखता है तो, इसका भी एक अर्थ होता है.

Updated on: 02 Aug 2022, 10:30 AM

नई दिल्ली:

सपने (dream interpretation) में बहुत कुछ दिखाई देता है. हर सपने का कोई न कोई मतलब होता है. कभी हम सपने (swapna shastra) में खुद को घूमते हुए देखते हैं. तो, कभी मुसीबत में पाते हैं. वहीं कभी-कभी इंसान खुद को आग में फंसा हुआ देखता है तो कभी पानी से जुड़ा कोई सपना आ जाता है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार, यदि कोई इंसान खुद को बारिश (rain dream interpretation) में भीगते हुए देखता है तो, इसका भी एक अर्थ होता है. तो, चलिए जानते हैं कि सपने में खुद को बारिश में भीगते हुए देखने का क्या अर्थ होता है.      

यह भी पढ़े : Garuda Purana Cremation Timing Rahasya: रात को न करें अंतिम संस्कार, वरना आत्मा को भोगने पड़ते हैं इस तरह के कष्ट

सपने में खुद को बारिश में भीगते हुए देखना -

स्वप्न शास्त्र के मुताबिक, अगर आप खुद को सपने में बारिश में भीगते हुए देखते हैं तो, ये एक शुभ संकेत माना जाता है. ऐसा कहा जाता है कि ऐसा सपना जीवन में आगे प्राप्त होने वाली सुख-शांति या फिर किसी शुभ समाचार के मिलने की ओर इशारा करता है. स्वप्न शास्त्र कहता है कि ऐसा सपना आने का मतलब है कि आने वाला समय किसी शुभ कार्य को शुरू करने के लिए अनुकूल है और उसमें आपको सफलता अवश्य (sapne me barish me nahana) प्राप्त होगी.     

यह भी पढ़े : Nag Panchami 2022 Katha: नाग पंचमी पर पढ़ेंगे ये कथा, व्रती को लाभ प्राप्त होगा

सपने में तेज बारिश देखना -

स्वप्न शास्त्र के अनुसार, अगर कोई इंसान सपने में मूसलाधार बारिश होते हुए देखता है तो ये एक सुखद सपना माना जाता है. माना जाता है कि यदि कोई व्यक्ति ऐसा सपना देखता है तो, उसे अपने करियर में मनचाही सफलता प्राप्त होने वाली है और धन की देवी मां लक्ष्मी भी आप पर (rain in dream) प्रसन्न हैं.