logo-image

Kissing In Dream Indication: सपने में किस करते देखना सिर्फ शुभ नहीं, हो सकते हैं ये नाकारात्मक संकेत भी

Kissing In Dream Indication: किस के सपने कई बार बेहद सुखद भावनाओं को लेकर आते हैं लेकिन कई बार ऐसे सपने नकारात्मक विचारों को भी दर्शाते हैं. किस करने का तरीका भी बहुत मायने रखता है.

Updated on: 09 Jul 2022, 04:23 PM

नई दिल्ली :

Kissing In Dream Indication: किसी को किस करने से जुड़ा सपना कोई न कोई संकेत लिए होता है. सपने में किस करना एक नॉर्मल सपना ही है लेकिन इसके मायने अलग हो सकते हैं. इस तरह के सपने आमतौर पर भावनात्मक स्थिति और इच्छाओं को सबसे पहले दर्शाते हैं. किस के बारे में सपने, निश्चित रूप से, उन लोगों में बहुत आम हैं जो किसी से प्यार करते हैं. किस के बारे में सपने अक्सर सुरक्षा को दर्शाते हैं, इसलिए माता-पिता के लिए अपने बच्चों को चूमने के सपने देखना आम बात है. किस के सपने कई बार बेहद सुखद भावनाओं को लेकर आते हैं लेकिन कई बार ऐसे सपने नकारात्मक विचारों को भी दर्शाते हैं. किस करने का तरीका भी बहुत मायने रखता है. सपने का वह पहलू सपने देखने वाले की प्रेरणा, महत्वाकांक्षा, आत्मविश्वास, इच्छाशक्ति और साहस को दर्शा सकता है. यदि आप सपने में किसी को किस करते देखते हैं तो जानते हैं इस विषय में स्वप्न शास्त्र क्या कहता है.

यह भी पढ़ें: Vasudev Dwadashi 2022 Katha: जब श्री कृष्ण ने किया अपने ही बहरूपिये का हास्यपूर्ण अंत, जानें वासुदेव की ये लीला अनंत

अपने साथी या प्रेमी को किस करने का सपना 
यदि आप सपने में अपने प्रेमी या साथी को किस करता हुआ देखते हैं तो इसका संकेत है कि आपका एक दूसरे के प्रति बेहद लगाव है. वहीं इसके विपरीत यदि कोई व्यक्ति सपने में आपको किस करने से मना कर दे तो यह इस बात का संकेत है कि आपका जीवन साथी किसी वजह से इग्नोर फील कर रहा है, आपको उसे समझने का प्रयास करना होगा.

अपने माता-पिता को किस करने का सपना 
यदि आप अपनी मां या अपने पिता को किस करने का सपना देखते हैं, तो यह एक भाग्यशाली स्वप्न है. इसके साथ ही यह आपकी अपने माता पिता के प्रति चिंता भी दर्शाता है. यह सपना आपके माता-पिता के लिए आपके अथाह प्रेम का प्रतिबिंब हो सकता है, लेकिन यह उनके स्वास्थ्य के बारे में आपकी चिंताओं को भी दर्शा सकता है.

अपने दुश्मन को किस करने का सपना 
यदि सपने में आपने किसी ऐसे व्यक्ति को किस किया है जो आपका दुश्मन है तो यह आपका विपरीत स्वभाव दर्शाता है. हो सकता है कि आप वास्तव में खुद को यह समझाने की कोशिश कर रहे हों कि आप किसी को पसंद नहीं करते हैं, जब वास्तव में, आप चुंबकीय रूप से उनकी ओर आकर्षित होते हैं. हो सकता है कि यह कोई ऐसा व्यक्ति हो जो आपके लाइफ स्टाइल से मैच नहीं करता लेकिन फिर भी आप उसके प्रति आकर्षण महसूस कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें: Vasudev Dwadashi 2022 Shubh Yog: वासुदेव द्वादशी पर दिखता है सूर्य चंद्र का अनोखा संगम, इस शुभ योग में साक्षात नजर आता है श्री कृष्ण का दिव्य रूप

किसी अजनबी को किस करने का सपना 
यदि आप सपने में किसी अजनबी को किस करते हैं तो इसका अर्थ है कि आप जीवन में पूरी तरह से नई चीजें तलाशने को उत्सुक हैं. यह भी संभव है कि आप अपने वर्तमान रिश्ते से ऊब चुके हों और आप कुछ नया करने की कोशिश करना चाहते हों.

किसी को होठों पर किस करने का सपना 
यदि आप सपने में किसी के होठों को किस करने का सपना देखते हैं तो यह किसी रूप या चीज का प्रतीकात्मक स्वरूप दर्शाती है. यानी कि सरल भाषा में, इस सपने का संकेत है कि आपकी सभी योजनाएं अच्छी तरह से चलेंगी और उसमें आपको सफलता मिलेगी. सपने में यदि आपने किसी ऐसे व्यक्ति को चूमा है जिसे आप जानते हैं और पसंद करते हैं, तो सपने का मतलब है कि आप किसी के साथ अच्छे संबंध बनाए हुए हैं.