News Nation Logo
Banner

Grah Shanti Upay: सोने से पहले तकिए के नीचे रखेंगे ये चीजें, चमक जाएंगे आपकी किस्मत के सितारे

ज्योतिष शास्त्रों (pillow success tips) में ऐसे कई उपाय बताए गए हैं जिन्हें करने से ग्रहों की स्थिति को प्रबल कर सकते हैं. तो, चलिए जानते हैं वे कौन-सी चीजें या उपाय (grah shanti upay) है जिन्हें तकिए के नीचे रखने से ग्रहों की स्थिति मजबूत हो जाएगी.

News Nation Bureau | Edited By : Megha Jain | Updated on: 11 May 2022, 10:28:23 AM
Grah Shanti Upay

Grah Shanti Upay (Photo Credit: social media)

नई दिल्ली:  

ज्योतिष शास्त्रों (jyotish shastra) के मुताबिक, हर इंसान के जीवन पर ग्रहों (grah dosh) का अच्छा या बुरा असर देखने को मिलता है. इसलिए, जब भी जिंदगी और कुंडली में ग्रहों की दिशा कमजोर होने लगे तो, इसके दुष्प्रभाव दिखना शुरू हो जाते हैं. जिसकी वजह से लोगों को कई तरह की आर्थिक और शारीरिक परेशानियों का सामना करना पड़ता है. लेकिन, ज्योतिष शास्त्रों (pillow success tips) में ऐसे कई उपाय बताए गए हैं जिन्हें करने से ग्रहों की स्थिति को प्रबल कर सकते हैं. इससे धन संबंधी हर समस्या से छुटकारा मिल जाता है और शुभ फल प्राप्त होता है. तो, चलिए जानते हैं वे कौन-सी चीजें या उपाय (grah shanti upay) है जिन्हें तकिए के नीचे रखने से ग्रहों की स्थिति मजबूत हो जाएगी.     

यह भी पढ़े : Suparshvanath Bhagwan Aarti: सुपार्श्वनाथ भगवान की करेंगे ये आरती, सांसारिक कष्टों से मिलेगी मुक्ति

लोहे का छल्ला 
लोहे की चीजों को शनि ग्रह से जोड़ा जाता है. शनि ग्रह को मजबूत करने के लिए लोहे का छल्ला शुभ फलदायक होता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जिस जातक की कुंडली में शनि ग्रह कमजोर स्थिति में है तो वे लोहे का छल्ला पहन सकते हैं. वहीं, शनि देव की कृपा पाने और शनि ग्रह को मजबूत करने के लिए लोहे के छल्ले को तकिए के नीचे रखने की सलाह दी जाती है. इससे लाभ होगा.  

हल्दी 
हल्दी का इस्तेमाल किसी भी तरह के मंगलिक काम में किया जाता है. हल्दी शुभ कार्यों में इस्तेमाल की जाती है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार गुरु बृहस्पति देव को हल्दी का स्वामी माना गया है. किसी भी जातक की कुंडली में गुरु कमजोर होने पर उसे एक कपड़े में हल्दी की गांठ बांधकर तकिए के नीचे रखने से गुरु मजबूत होता है. इससे गुरु मजबूत होगा जिससे उनकी नौकरी लगेगी और बिजनेस में सफलता भी हासिल होगी और व्यक्ति का भाग्य भी (turmeric) चमक जाता है. 

यह भी पढ़े : Suparshvanath Bhagwan Chalisa: सुपार्श्वनाथ भगवान की चालीस दिन तक पढ़ेंगे ये चालीसा, संकट जाएंगे कट और पूरी होगी मनचाही इच्छा

सोने का आभूषण 
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रहों के सेनापति मंगल और बुध को मजबूत करने के लिए सोने के आभूषण का उपाय बेहद लाभकारी होता है. इसका इस्तेमाल किया जा सकता है. इसके लिए रात को सोने से पहले तकिए के नीचे सोने के आभूषण जैसे बाली, कंगन, अंगूठी, छल्ला आदि रखकर सोएं. इससे बिजनेस और नौकरी के काम बनने लगेंगे.  

लाल चंदन 
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रहों के राजा सूर्य को कुंडली में मजबूत करने के लिए तांबे के बर्तन में पानी भरकर बेड के नीचे रखने से लाभ होता है. इस पानी को सुबह उठकर इस पानी को पी लें. वहीं, तकिए के नीचे लाल रंग का चंदन भी रख सकते हैं. इससे सूर्य ग्रह मजबूत होता है. 

First Published : 11 May 2022, 10:28:23 AM

For all the Latest Religion News, Dharm News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.