logo-image

Karwa Chauth 2019: हर दिन मिलेगा करवा चौथ जैसा प्यार, बस इन बातों का रखें ध्यान, करें ये छोटा सा काम

पति-पत्नी दोनों को अच्छे से समझना होगा, दोनों के बीच कभी मिस अंडरस्टैंडिंग नहीं होनी चाहिए, एक दूसरे का ख्याल रखें

Updated on: 17 Oct 2019, 08:26 AM

नई दिल्ली:

लोगों के जीवन में प्यार का होना बहुत जरूरी होता है. एक उम्र के बाद जब दो युगलों के बीच प्यार होता है. प्यार जब परवान चढ़ता है तो शादी तक की मंजिल तय करता है. वर्तमान समय में लव मैरिज आम हो गई है. हालांकि अरेज मैरिज भी खूब हो रही है. शादी होने के बाद रिश्ते में प्यार बना रहना चाहिए. लेकिन अब इसका अभाव देखा जा रहा है. शादी से पहले दोनों जोड़ी में काफी प्यार होता है. लेकिन शादी के बाद धीरे-धीरे प्यार खत्म होने लगता है. ऐसा क्यों होता है इसके कई कारण हो सकते हैं. 

यह भी पढ़ें-VIDEO: शशि थरूर ने पाकिस्तान की जमकर की खिंचाई, बोले- कश्मीर में हस्तक्षेप करने की जरूरत नहीं

इस बार बृहस्पतिवार को करवा चौथ मनाया जाएगा. पूरे देश में करवा चौथ की धूम है. विवाहिता इस दिन पति की लंबी आयु के लिए व्रत रखते हैं. विधि-विधान के साथ पूजा-अर्चना करते हैं. पति भी खुश होकर पत्नी के लिए उपहार लाते हैं. उन्हें काफी प्यार करते हैं. यह त्योहार पति-पत्नी के प्रेम को दर्शाता है. इससे रिश्ते में काफी परिवर्तन होता है. रिश्ते की बीच तल्खी खत्म हो जाती है. रिश्ते में नजदीकियां बढ़ती हैं.

यह भी देखें -Karva Chauth 2019: इस साल मेहेंदी के इन Latest डिजायन से बढ़ाएं अपने हाथों की खूबसूरती

क्या आपने कभी सोचा है कि हर रोज करवाचौथ क्यों नहीं होता है. करवा चौथ वाला प्यार पति-पत्नी में हर दिन क्यों नहीं होता है. हर दिन ये संभव हो सकता है. इसके लिए पति-पत्नी दोनों को अच्छे से समझना होगा. दोनों के बीच कभी मिस अंडरस्टैंडिंग नहीं होनी चाहिए. एक दूसरे का ख्याल रखें. इससे रिश्ते में कभी दूरियां नहीं बनती हैं. दोनों के बीच प्यार और रोमांस बना रहता है. बस ये छोटा सा काम करें और खूब प्यार पाएं.

पति के लिए जरूरी निर्देष

पत्नी का पूरा ख्याल रखें 

छोटी-छोटी बातों पर ना डांटें

पत्नी की छोटी-सी-छोटी जरूरत को समझें

वीकेंड पर कहीं घूमाने ले जाएं

पत्नी की मासूमियत और भावनाओं को समझें

पत्नी के लिए आवश्यक निर्देष

पति की स्थिति को समझें

पति की हैसियत के अनुसार चीजों का डिमांड करें

पति पर अनावश्यक दबाव न बनाएं

पति के लिए कभी-कभी अच्छे डिश बना दें

झगड़ा बढ़ने पर थोड़ी देर के लिए चुप हो जाएं

अगर आप इन चीजों को फॉलो करते हैं तो रिश्ते में कभी तल्खी नहीं आएगी. रिश्ते में कभी दूरी नहीं बढ़ेगी. जीवन में हमेशा खुशहाली मिलेगी. इस करवाचौथ के बाद आपका हर दिन करवाचौथ के जैसा हो.