logo-image

Karj Mukti Ke Liye Shukrawar Ke Upay: शुक्रवार की रात के इन अचूक उपायों से मिल जाएगी कर्ज से मुक्ति, पैसों की किल्लत को दूर कर देगा इस गुप्त मंत्र का जाप

Karj Mukti Ke Liye Shukrawar Ke Upay: कई बार मेहनत और ईमानदारी के बाद भी पैसों की समस्या बनी रहती है और ऐसे में व्यक्ति कर्ज लेने पर मजबूर हो जाता है. शुक्रवार को कुछ उपाय करके आप धन की समस्या से निजात पा सकते हैं.

Updated on: 22 Jul 2022, 11:56 AM

नई दिल्ली :

Karj Mukti Ke Liye Shukrawar Ke Upay: सप्ताह का हर दिन देवी-देवताओं को समर्पित है. शास्त्रों में प्रतिदिन के कुछ नियम भी बताएं गए हैं. शुक्रवार का दिन मां लक्ष्मी को समर्पित है. हर व्यक्ति चाहता है कि उसके जीवन में धन-धान्य की कोई कमी न हो. मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त करने के लिए मनुष्य की तरह पूजा-पाठ, उपाय करता है. कई बार मेहनत और ईमानदारी के बाद भी पैसों की समस्या बनी रहती है और ऐसे में व्यक्ति कर्ज लेने पर मजबूर हो जाता है. शुक्रवार को कुछ उपाय करके आप धन की समस्या से निजात पा सकते हैं.

यह भी पढ़ें: Friday Remedy For Husband Life: पति को मौत के मुंह से वापिस खींच लाएंगे मां लक्ष्मी से जुड़े ये बेजोड़ उपाय

शुक्रवार के उपाय दिलाएंगे कर्ज से छुटकारा
- हर शुक्रवार को नियमपूर्वक गोपाल सहस्त्रनाप का पाठ करें. मान्यता है कि इससे कर्ज का बोझ जल्द खत्म होने लगता है. घर में समृद्धि आती है.

- शुक्रवार को रात में स्वच्छ वस्त्र पहनें. अब कमल पर विराजमान मां लक्ष्मी का ध्यान कर मानसिक रूप से 108 कमल के पुष्प अर्पित करें. मन में 108 बार 'ऐं ह्रीं श्रीं अष्टलक्ष्मीयै ह्रीं सिद्धये मम गृहे आगच्छागच्छ नम: स्वाहा' मंत्र का जाप करें. मान्यता है कि इससे मां लक्ष्मी जातक पर मेहरबान होती हैं.

- शुक्रवार के दिन गोमती चक्र को ऊँ लक्ष्‍मी नम: मंत्र से अभिमंत्रित करके एक लाल कपड़े में बांध लें. इसे दुकान में किसी गुप्‍त स्‍थान पर रखें. मान्यता है कि व्यापर में वृद्धि होती है और कभी कर्ज लेने की नौबत नहीं आती.

- शुक्रवार की रात को अष्ट लक्ष्मी का पूजा करने से आर्थिक तंगी नहीं आती. मां अष्ट लक्ष्मी को लाल फूल की माला जरुर चढ़ाएं. मान्यता है इस उपाय से धन की कमी नहीं होती और तरक्की के रास्ते खुलते हैं.