logo-image

Kali Mirch Ke Upay 2022 : अगर आपकी कुंडली में है शनि दोष, तो काली मिर्च के करें ये अचूक उपाय

हमारी रसोईघर में बहुत सारी चीजें होती हैं

Updated on: 20 Dec 2022, 10:45 AM

नई दिल्ली :

Kali Mirch Ke Upay 2022 : हमारी रसोईघर में बहुत सारी चीजें होती हैं, जो खाने को और ज्यादा स्वादिष्ट बनाती है और इसके साथ-साथ बीमारियों से भी निजात दिलाती है. वहीं हमारे जीवन में कई ऐसे मौके आते हैं, जिसमें हमें मेहनत करने के बाद भी सफलता नहीं मिलती है. जिससे व्यक्ति मानसिक रोग का शिकार होता चला जाता है. अगर बात करें ज्योतिषी लिहाज से तो हमारी रसोईघर में मौजूद कुछ ऐसी चीजें हैं, जिनके उपाय बताए गए हैं. जिससे हम जीवन में सफलता प्राप्त कर सकते हैं. तो ऐसे में आइए आज हम आपको अपने इस लेख में रसोईघर में मौजूद काली मिर्च के उपायों के बारे में बताएंगे, जिससे आपके जीवन की सारी परेशानियां दूर हो जाएंगी और अगर आपकी कुंडली में शनि दोष होगा, तो उसका प्रभाव भी कम हो जाएगा. 

काली मिर्च के करें ये उपाय

1.अगर आप आर्थिक स्थिती से जूझ रहे हैं
अगर आपके घर की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं रहती है, तो ऐसे में आपको काली मिर्च के पांच दाने लेकर अपने ऊपर से 7 बार घुमाकर सुनसान जगह पर जाकर चारों दिशाओं में चार-चार दाने फेंक दें और पांचवा दाना आसमान की तरफ उछाल दें. उसके बाद बिना पीछे मुड़े अपने घर चुपचाप वापस आ जाएं. ऐसा करने से आपके जीवन में हो रही आर्थिक तंगी दूर हो जाएगी.

2.कष्टों से मुक्ति पाने के लिए करें ये उपाय
अगर आपके जीवन से कष्ट जाने का नाम नहीं ले रहा है, तो ऐसे में आपको अमावस्या या पूर्णिमा के दिन काली मिर्च के दाने लेकर “ओम क्लीं” बोलते हुए अपने पूरे परिवार के सदस्यों के ऊपर से घुमाकर दक्षिण दिशा में फेंक दें, ऐसा करने से आपके घर हमेशा सुख-शांति और समृद्धि का वास होता है और जीवन की सारी परेशानियां दूर हो जाती है. 

3.काम में सफलता पाने के लिए करें ये उपाय
अगर आपके काम हमेशा बाधा उत्पन्न होती रहती है, तो ऐसे में आपको घर से निकलते समय घर के मुख्य दरवाजे पर काली मिर्च रख दें. और जब घर से निकले तो काली मिर्च के ऊपर पैर रखते हुए बाहर निकलें. ऐसा करने से आपको हर काम में सफलता मिलेगी. 

ये भी पढ़ें-Rahu 2023 : इन पांच राशियों को राहु कर सकता है परेशान, प्रभाव से बचने के लिए करें ये उपाय

4.शनि दोष से छुटकारा पाने के लिए करें ये उपाय
अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में शनि दोष है, तो उस व्यक्ति को काली मिर्च और 11 रुपये काले कपड़े में बांधकर इसे शनि मंदिर में रख देना चाहिए. इससे आपकी कुंडली में शनि दोष दूर हो जाएगा.