logo-image

Kalbhairav ​​Jayanti 2023: आज है कालभैरव जयंती, जानें भैरव बाबा को प्रसन्न करने के उपाय

Kalbhairav ​​Jayanti 2023: भैरव बाबा की कृपा पाना आसान नहीं लेकिन आने वाली कालभैरव जयंती पर उन्हें प्रसन्न करने के कुछ उपाय आप कर सकते हैं.

Updated on: 05 Dec 2023, 07:50 AM

New Delhi:

Kalbhairav ​​Jayanti 2023: 28 नवंबर से मार्गशीर्ष महीना शुरु हो चुका है. इस महीने को बेहद पवित्र माना जाता है. आज 05 दिसंबर को मंगलवार के दिन कालाष्टमी है, जिसे कालभैरव जयंती भी कहते हैं. इस दिन भैरव बाबा की पूजा करने वाले को उनका आशीर्वाद भी मिलता है. शिव का अंश हैं भैरव और जिसमें शिव का अंश हो वो आपके दुख दर्द चुटकी दबाते ही दूर कर सकते हैं. अगर आप अपने जीवन में हर तक तरह की सुख शांति चाहते हैं और तरक्की चाहते हैं तो भैरव बाबा के ये उपाय करें. ये ज्योतिषीय चमत्कारी उपाय बेहद असरदायी है. तो आइए जानते हैं कालभैरव को प्रसन्न करने वाले उपाय क्या है. 

भैरव बाबा का आशीर्वाद पाने वाला उपाय

रविवार, बुधवार या गुरुवार के दिन एक रोटी लें इस रोटी पर अपनी तर्जनी और मध्यमा अंगुली से तेल में डुबो कर लाइन खींचें. यह रोटी किसी भी दो रंग वाले कुत्ते को खाने को दीजिए. माना जाता है कि अगर कुत्ता यह रोटी खा लें तो समझिए आपको भैरव नाथ का आशीर्वाद मिल गया. अगर कुत्ता रोटी सूंघकर आगे बढ़ जाए तो इस उपाय को जारी रखें लेकि न सिर्फ हफ्ते के तीन दिनों में रविवार, बुधवार या गुरुवार यही तीन दिन भैरव नाथ के माने गए हैं.

तरक्की से बुरी नज़र हटाने का उपाय

उड़द के पकौ ड़े शनि वा र की रा त को कड़वे तेलते में बनाएं और रात भर उन्हें ढंककर रखें. सुबह जल्दी उठकर 6 से 7 के बीच बिना किसी से कुछ बोलें घर से निकले और रास्ते में मिलने वाले पहले कुत्ते को खिलाएं. याद रखें पकौड़े डालने के बाद कुत्ते को पलट कर ना देखें. यह सिर्फ रविवार के लिए हैं.

हर मनोकामना सिद्ध करने वाला उपाय

शनिवार के दिन शहर के किसी भी ऐसे भैरव नाथ जी का मंदिर खोजें जिन्हें लोगों ने पूजना लगभग छोड़ दिया हो. रविवार की सुबह सिंदूर, तेल, नारियल, पुए और जलेबी लेकर पहुंच जाएं. मन लगाकर उनकी पूजन करें. बाद में 5 से लेकर 7 साल तक के बटुकों यानी लड़कों को चने-चिरौंजी का प्रसाद बांट दें. साथ लाए जलेबी, नारियल, पुए आदि भी उन्हें बांटे. 

संकट मिटाने वाला उपाय

हर गुरुवार कुत्ते को गुड़ खिलाएं. इससे भैरव बाबा की कृपा बनी रहती है और आप पर कभी कोई संकट नहीं आता. 

मंदिर के बाहर जो जरुरतमंद लोग होते हैं उनको एक वक्त का खाना दें.

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप visit करें newsnationtv.com/religion

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।)