logo-image
लोकसभा चुनाव

काला टीका लगाएं धन कमाएं, काजल के ये टोटके आपको बना देंगे मालामाल

Kala Tika Totke: काला टीका लगाने से बुरी नज़र नहीं लगती लेकिन यही काजल आपको मालामाल भी बना सकते हैं. जानिए ये टोटके जो आपकी हर समस्या को कर सकते हैं दूर

Updated on: 02 Dec 2023, 01:06 PM

New Delhi:

Kala Tika Totke: काला टीका बुरी नज़र से बचाने के लिए लगाया जाता है ये तो आप सब जानते हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि घर की सुख शांति, राहु के बुरे प्रभाव, शनि दोष, शादी में देरी इन सब समस्याओं का उपाय भी काजल की इस छोटी सी डिब्बिया में है. तो आप अब तक अगर काजल को बुरी नज़र से बचने के लिए ही इस्तेमाल कर रहे हैं तो ये टोटके जानने के बाद आप भी यही कहेंगे कि काजल लगाएं धन कमाएं. आपके रुपये पैसे को कभी किसी की बुरी नज़र ना लगे और आप मालामाल बने रहें इसके लिए काजल के ये छोटे से उपाय जरूर करें. 

सुख-शांति के लिए:

अगर आपके परिवार में हमेशा कलह रहता हो पा रि वा रि क सदस्य सुख शांति से न रहते हो तो शनिवार के दिन सुबह काले कपड़े में जटा वाले नारियल को लपेटकर उस पर काजल की 21 बिंदी लगा लें और घर के बाहर लटका दें. हमेशा घर बुरी नजर से बचा रहेगा और हमेशा सुख-शांति रहेगी.

शादी में देरी हो रही है:

आप सुनसान भूमि में लकड़ी से ज़मी न खो दकर नी ले रंग का फूल दबा ना चा हि ए। शनि के दुष प्रभाव के का रण वि वा ह में वि लम्ब हो रहा ... तो शनि वा र के दि न लकड़ी से भूमि खोदकर काला सुरमा दबाना चाहिए. 

शनि की शांति के लिए:

काला सुरमा एक शी शी में लेकर अपने ऊपर से शनि वा र को नौ बा र सि र से पैरपै तक कि सी से उतरवा कर सुनसान जमीन में गाड़ दें. गाड़ने के बाद पीछे पलटकर न देखें और जि स औजार से गड्डा खोदा गया है उसे भी वहीं छोड़ आएं.

इसके अलावा आंखों में काला सुरमा लगाने से भी शनि दोष दूर होता है. या आप चाहें तो प्रत्येक शनिवार को आंखों में काजल या सुरमा लगाएं. शनि को छाया दान भी कर सकते हैं.

मंगल की शांति के लिए:

अगर आपकी कुंडली में मंगल खराब असर देने वाला सिद्ध हो रहा हो, नीच का हो या कुंडली मांगलिक हो तो सफेद सुरमा आंखों में लगाएं इससे आपका मंगल शुभ असर देना शुरू कर देगा. लेकिन सुरमा पहले चेक कर लें कि आंखों को तकलीफ देने वाला ना हो.

नौकरी जाने का खतरा हो :

पांच ग्राम डली वाला सुरमा लें और उसे किसी सुनसान जगह पर गाड़ दें. ध्यान रखें कि सुरमा डली वाला हो और एक ही डली लगभग 5 ग्राम की हो. एक से ज्यादा डलियां नहीं होनी चाहिए. यह भी ध्यान रखें कि गाड़ने के बाद जिस औजार से आपने जमीन खोदी थी उस औजार को वापिस न लाएं, उसे वहीं फेंक दें. 

राहु की शांति के लिए:

अचानक धोखा , पैसे की कमी या एक्सीडेंट के लिए राहु जिम्मेदार होता है. अगर आपका राहु अशुभ भाव या स्थिति में है तो इसका उपाय करना चाहिए. इसके लिए आप बहते पानी में 400 ग्राम सुरमा बहाएं.

बच्चों को नजरदोष से बचाने के लिए:

कुछ माताएं पैर के तलवे, कान के पीछे या माथे की कपाल रेखा पर एक छोसा टीका लगाती हैं. इसे बच्चों को नजरदोष से भी बचाया जा सकता हैं.