logo-image

Jyotish Upay For Grah Dosh: रसोई में रखीं ये चीजें काट सकती हैं कुंडली में गढ़े ग्रह दोष को, सिर्फ इस गुप्त तरीके से करना होगा इस्तेमाल

Jyotish Upay For Grah Dosh: आज हम आपको ग्रह दोष के अचूक निवारण हेतु जबरदस्त उपाय बताने जा रहे हैं. जिसके लिए आपको रसोई में रखीं चीजों का गुप्त तरीके से इस्तेमाल करना होगा.

Updated on: 27 May 2022, 10:31 AM

नई दिल्ली :

Jyotish Upay For Grah Dosh: व्यक्ति के जीवन में ग्रहों का अत्यंत महत्व होता है. ग्रहों की दिशा और दशा का व्यक्ति के जीवन पर गहरा प्रभाव पड़ता है. ग्रहों का ये प्रभाव सकारात्मक और नकारात्मक दोनों ही रूप में हो सकता है. कुंडली में अगर ग्रह सही दिशा में हैं तो आपको शिखर तक पहुंचा देंगे लेकिन अगर कुंडली में ग्रह दोष है तो जीवन बर्बाद होना तय है. ज्योतिष के अनुसार, कुंडली में ग्रह दोष का होना न सिर्फ नौकरी में अड़चनें, विवाह में बाधाएं, स्वास्थ में गड़बड़ी जैसी समस्याओं को पैदा करता है बल्कि इसके नकारात्मक प्रभाव से व्यक्ति की मृत्यु तक के योग बन जाते हैं और जीवन भर व्यक्ति परेशानियों के भंवर में ही भटकता रहता है. ऐसे में आज हम आपको ग्रह दोष के अचूक निवारण हेतु जबरदस्त उपाय बताने जा रहे हैं जिसके लिए आपको बिना एक पैसा भी खर्च किये बस अपनी रसोई में रखीं चीजों का एक गुप्त और खास तरीके से इस्तेमाल करना होगा. बता दें कि, रसोई में रखीं ये चीजें किसी भी रत्न या अन्य वस्तु से 100 गुना ज्यादा लाभकारी हैं.  

यह भी पढ़ें: Snake In Dream: सपने में सांप दिखना अशुभ नहीं हो सकता है आपकी जीत की तरफ इशारा, जानें क्या कहता है स्वप्न शास्त्र

- ज्योतिष के अनुसार, सूर्य को ग्रहों का राजा माना जाता है. ऐसे में कुंडली में सूर्य को मजबूत बनाने के लिए शुद्ध घी, केसर, गेहूं से बनी चीजों का प्रयोग और दान करना चाहिए.

- कहा जाता है कि चंद्रमा को मजबूत बनाने के लिए केवल जल ही काफी होता है. इसके लिए चंद्रमा को जल देना चाहिए. साथ ही रसीले फल, शरबत, चावल आदि का उपयोग चंद्रमा को बल देता है.

- यदि आपका मंगल कमजोर है तो मंगल को अनुकूल बनाने के लिए आटे के मीठे रोट हनुमान जी को चढ़ाएं. इसके साथ ही लाल फल सब्जियों आदि के प्रयोग से मंगल का बलवान होता है.

- बुध अनुकूल बनाने के लिए धनिया, सौंफ, मूंगदाल, हरी शाक-भाजी का प्रयोग बढ़ाकर बुध को मजबूत किया जा सकता है. इसके अलावा सहजन की फली, त्रिफला आदि का उपयोग करने के साथ ही दान भी किया जा सकता है.

- यदि किसी व्यक्ति की कुंडली में गुरु ग्रह अशुभ फल प्रदान कर रहे हों तो उसे हल्दी, केसर और केले आदि पीली चीजों का दान करना चाहिए. मान्यता है कि इससे गुरु ग्रह मजबूत होगा.

- वहीं शुक्र को मजबूत करने के लिए चावल, दूध आदि सफेद चीजों का दान किया जा सकता है. इसके अलावा मखाने और चावल से बनी खीर का सेवन किया जा सकता है. सफेद चीजों का सेवन भी शुक्र को मजबूत बनाता है.

- मान्यता के अनुसार, यदि किसी की कुंडली में शनि अशुभ फल प्रदान कर रहे हों तो सरसों का तेल, कलौंजी, काले तिल का प्रयोग और दान करना लाभकारी रहता है.

- राहु-केतु के अशुभ प्रभावों से बचने के लिए सिरका, रासायनिक पदार्थ, नमक इत्यादि प्रयोग किया जा सकता है. इसके अलावा जल में जौ प्रवाहित करने से भी राहु के कोप से राहत मिलती है.