logo-image

Jaya Ekadashi 2024 Lucky Rashi: जया एकादशी पर बनेंगे दुर्लभ संयोग, खिल उठेगा इन 5 राशियों का भाग्य

Jaya Ekadashi 2024 Lucky Rashi: इस वर्ष जया एकादशी 20 फरवरी 2024 को पड़ रही है. इस दिन कई शुभ योग बन रहे हैं, जिनका प्रभाव कुछ राशियों पर विशेष रूप से शुभ होगा.आइए जानते हैं इन लकी राशियों के बारे में.

Updated on: 20 Feb 2024, 11:38 AM

नई दिल्ली:

Jaya Ekadashi 2024 Lucky Rashi: हिंदू पंचांग के अनुसार जया एकादशी माघ महीने के शुक्ल पक्ष की एकादशी तिथि को मनाई जाती है. इस वर्ष जया एकादशी 20 फरवरी 2024 को पड़ रही है. ज्योतिष की मानें तो इस बार एकादशी पर कई दुर्लभ संयोग बन रहे हैं. ज्योतिष के अनुसार, इस दिन रवि योग, प्रीति योग, आद्रा नक्षत्र, आयुष्मान योग का निर्माण हो रहा है. ऐसे में कहा जा रहा है इस बार जया एकादशी इन 5 राशियों के लिए शुभ रहेगा. इन्हें इस दौरान बहुत लाभ मिल सकता है. तो चलिए जानते हैं इन लकी राशियों में कहीं आपकी राशि तो नहीं. 

जया एकादशी 2024 पर इन 5 राशियों का चमकेगा भाग्य (Jaya Ekadashi 2024 Lucky Rashi)

1. मेष राशि

जया एकादशी पर मेष राशि के जातकों को कार्यक्षेत्र में सफलता मिलने की संभावना है. नौकरी में प्रमोशन या वेतन वृद्धि के योग बन रहे हैं. कार्यस्थल पर आपके काम की तारीफ होगी. सेहत बेहतर रहेगा. 

2. वृषभ राशि

वृषभ राशि के जातकों को इस दिन धन लाभ होने की संभावना है. कोई नया व्यापार शुरू करने के लिए यह दिन शुभ होगा. अगर कहीं निवेश करने की सोच रहे हैं तो इस दौरान आप कर सकते हैं. 

3. सिंह राशि

सिंह राशि के जातकों को इस दिन परिवार में सुख-समृद्धि प्राप्त होगी. किसी मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है. कोई बड़ी खुशखबरी सुनने को मिलेगी. सेहत में सुधार होगा. यात्रा पर जा सकते हैं. 

4. तुला राशि 

तुला राशि के जातकों को इस दिन शिक्षा के क्षेत्र में सफलता मिलने की संभावना है. परीक्षा में अच्छे अंक प्राप्त करने के योग बन रहे हैं. छात्रों के लिए समय शुभ है. बड़ा पद और पैसा मिलेगा.मान-सम्मान में वृद्धि होगी. 

5. धनु राशि

धनु राशि के जातकों को इस दिन स्वास्थ्य लाभ होने की संभावना है.  कोई पुरानी बीमारी ठीक हो सकती है. आपकी आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. 

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप visit करें newsnationtv.com/religion

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

ये भी पढ़ें - 

Jaya Ekadashi 2024 Kab Hai: जया एकादशी पर बना है गजब का शुभ योग, इस मुहूर्त करें पूजा, सभी कष्ट हो जाएंगे दूर