logo-image

Jaggery Upay 2022 : गुड़ के ये उपाए हैं चमत्कारी, परेशानी होंगी दूर हर काम में मिलेगी सफलता

गुड़ को अगर एक शब्द में कहा जाए, तो ये हमारे जीवन का सबसे अमुल्य चीज है

Updated on: 29 Nov 2022, 05:38 PM

highlights

  • जीवन में मिठास के साथ सफलता भी लाएगा गुड़
  • अच्छी नौकरी या बेहतर आर्थिक स्थिति के लिए करें खास उपाय
  • गाय को गुड़ खिलाने से पूरी होगी मनोकामना

नई दिल्ली :

Jaggery Upay 2022 : गुड़ को अगर एक शब्द में कहा जाए, तो ये हमारे जीवन काफी महत्व है. बेहतर सेहत देने के साथ-साथ गुड़ हमारे जीवन में आ रही बाधाओं को भी दूर करने में मददगार है. शायद पढ़कर आपको यकीन ना आए लेकिन ये हकीकत है. गुड़ को खाने में उत्तम तो माना ही जाता है लेकिन इसके उपयोग से जीवन के कष्ट भी कम होते हैं और प्रगति के रास्ते खुलते हैं. आर्थिक स्थिति में सुधार ना हो रहा हो, या फिर कड़ी मेहनत के बाद भी सफलता हाथ नहीं लग रही हो, या फिर बॉस से आपकी बनती ना हो तो गुड़ आपके लिए बहुत फायदेमंद साबित हो सकता है. आइए जानते हैं कि आखिर गुड़ से क्या उपाय करें कि घर की सुख-शांति बनी रहे और सफलता आपके कदम चूमे.

गुड़ से करें ये उपाय

1. मान्यता है कि सूर्य देवता को जल में गुड़ से अर्घ्य देना बहुत फायदेमंद साबित होता है. इससे आपके ग्रहों की स्थिति आपके हित में रहेगी. अगर आपकी कुंडली में सूर्य कमजोर है, तो आपको सूर्य देवता को रोजना जल में गुड़ डालकर अर्घ्य देना चाहिए.

2. आपकी कोई इच्छा अभी तक पूरी नहीं हुई है, तो ऐसे में आप गुरुवार के दिन पीले कपड़े में गुड़ रखें. इसके साथ एक सिक्का और 7 साबूत हल्दी रखें और उस कपड़े को बांधकर रेलवे लाइन पर फेंक दें, इससे आपकी मनोकामना पूरी हो जाएगी.

3. कड़ी मेहनत करने के बाद आपकी कहीं नौकरी नहीं लग रही है, तो ऐसे में आपको इंटरव्यू में जाने से पहले गाय को रोटी और गुड़ अवश्य खिलाना चाहिए.  इससे आपके सारे काम पूरे होंगे.

4. क्या आपको नींद न आने की बीमारी है, तो आपको सोने से पहले बेडरूम में गुड़ को एक लाल कपड़े में बांधकर रख दें.

5. अगर आपके जीवन में कई बार दुर्घटना होने की आशंका बनीं रहती है, तो ऐसे में आपको मंगलवार के दिन हनुमान जी के मंदिर में पीतल के बर्तन में गुड़ रखें और उसे बजरंगबलि को चढ़ा दें. इससे दुर्घटना होने की समस्या खत्म हो जाएगी.

6. अगर आपके घर की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं रहती है, तो ऐसे में आपको शुक्रवार के दिन गुड़ का दान करना शुभ होता है. 

7. अगर आपके घर में बात-बात पर कलेश या कलह की स्थिति बन जाती है तो आपको मंगलवार और शनिवार के दिन गुड़ का दान करना चाहिए.

ये भी पढ़ें- Dream Interpretation 2022 : सपने में दिखाई दे ये चीजें, तो जीवन में जल्द मिलने वाली है सफलता

8. अगर आपके विवाह में बार-बार अड़चनें आती रहती हैं तो ऐसे में आप गुरुवार के दिन आटे की लोई में गुड़ को सानकर उसे गाय को खिला दें. इससे विवाह में आ रही बाधा खत्म हो जाएगी.