News Nation Logo
Banner

मां वैष्णो देवी के भक्तों की मनोकामनाएं होंगी पूरी, मंदिर में लगेगा सोने का दरवाजा

श्रीन बोर्ड के सीईओ सिमरनदीप सिंह ने कहा कि यह काम पिछले तीन महीने पहले शुरू किया गया था और यह अब पूरा होने के अंतिम चरण में है

By : Sushil Kumar | Updated on: 22 Sep 2019, 04:42:32 PM
श्रीन बोर्ड के सीईओ सिमरनदीप सिंह (फोटो- ANI)

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर स्थित श्री माता वैष्णो देवी मंदिर में इस बार श्रद्धालुओं के लिए कुछ खास होने वाला है. श्रद्धालुओं के लिए विशेष इंतजाम किया गया है. वैष्णो माता मंदिर में इस बार प्राकृतिक गुफा के बाहर एक सोने का दरवाजा लगेगा. जो मंदिर की भव्यता को खूब बढ़ाने वाला है. श्रीन बोर्ड के सीईओ सिमरनदीप सिंह ने कहा कि यह विशेषता स्थायी रूप से होगा. उन्होंने कहा कि यह काम पिछले तीन महीने पहले शुरू किया गया था और यह अब पूरा होने के अंतिम चरण में है.

यह भी पढ़ें- Howdy Modi Live Updates: पीएम मोदी आज ह्यूस्टन के एनआरजी स्टेडियम से करेंगे संबोधन

सिमरनदीप सिंह ने कहा कि सोने के दरवाजे पर एक ओर देवी मां लक्ष्मी और दूसरी ओर प्रार्थनाएं होती हूई होंगी. ऊपरी हिस्से में देवी मां दुर्गा, भगवान गणेश, भगवान हनुमान और अन्य भगवान होंगे. गेट का आधार चांदी का होगा. चांदी पर सोने की परत चढ़ाई जाएगी.

यह भी पढ़ें- बारिश में भीगते हुए गिरिराज सिंह को अचानक आया SDO पर गुस्सा, जानें वजह

सिमरनदीप सिंह ने कहा कि हालांकि यह नवरात्रों में पूरा नहीं होगा. उन्होंने कहा कि यह एक परियोजना है, जहां लगभग 350 कैमरे मंदिर के चारों ओर लगाए जाएंगे. इसका मास्टर कंट्रोल रूम कटरा में होगा. पुलिस, सीआरपीएफ, धर्मस्थल बोर्ड संयुक्त निगरानी करेगा. यह एक स्थायी विशेषता होगी जो इस वर्ष के अंत में होगी.

First Published : 22 Sep 2019, 04:27:34 PM

For all the Latest Religion News, Dharm News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.