logo-image

Itchy Palm Astrology: हाथों की खुजली से मिलता है देवी लक्ष्मी के आने और जाने का संकेत, जानें किस हाथ में खुजली का क्या है अर्थ

Itchy Palm Astrology: अगर आपकी हथेली में कोई सामान्य खुजली हो रही है तो इसे गौर से देखें कि दाएं हाथ की हथेली है या फिर बाएं हाथ की हथेली है, क्योंकि ये धन लक्ष्मी के संकेत होते हैं.

Updated on: 07 Dec 2023, 01:12 PM

New Delhi:

Itchy Palm Astrology: क्या आपके हाथ में भी खुजली होती है. तो आप इसे इग्नौर ना करें. हथेली पर खुजली होने का अर्थ समुद्रशास्त्र में बताया गया है. लेकिन दाएं हाथ या बाएं हाथ में खुजली होने का अर्थ अलग-अलग होता है. इतना ही नहीं महिला और पुरुषों में भी हथेली में खुजली के अलग संकेत मिलते हैं. आप पर माता लक्ष्मी की कृपा होने वाली है या नहीं ये आपकी हथेली की खुजली आपको बताती है. तो आइए जानते हैं कि किस हथेली पर खुजली होने से पैसा आता है और किस हथेली पर खुजली होने से पैसा जाता है. 

सामान्य तौर पर वैदिक ज्योतिष में ऐसा माना जाता है कि अगर किसी भी व्यक्ति की दायीं हथेली में खुजली होती है तो इससे उसे अचानक धनलाभ होता है. इसके अलावा ये खुजली आपके जीवन में कुछ नया होने या किसी नए व्यक्ति के जुड़ने का भी संकेत देती है. 

पुरुषों की हथेली में खुजली का अर्थ 

दाहिनी हथेली में खुजली का संकेत - जब पुरुषों की दाहिने हथेली में खुजली होती है तो इसे एक अच्छा संकेत माना जाता है. खोया हुआ धन या लॉटरी जीतने का योग बनता है. इसके अलावा उस व्यक्ति को किसी अन्य रचनात्मक माध्यम से पैसे मिल सकते है.

बायीं हथेली में खुजली का संकेत - अगर पुरुषों के बाएं हाथ की हथेली में खुजली हो रही है तो उन्हें सावधान रहना चाहिए क्यों ये इस बात का संकेत होता है कि धन के मामले में भाग्य खराब हो सकता है. बेवजह पैसा खर्च हो सकता है. बाएं हथेली में खुजली दुर्भाग्य का संकेत है. इसलिए अगर कुछ ऐसा हो तो आप इसे इग्नौर ना करें. 

महिलाओं की हथेली में खुजली का अर्थ 

बायीं हथेली में खुजली होने का संकेत - जब किसी महिला की बायीं हथेली में खुजली होती है तो इसका अर्थ होता है कि वे आर्थिक रूप से सफल होंगी. यह समृद्धि की तरफ इशारा करता है. ऐसी महिला को जल्द कहीं से धनलाभ भी होता है. 

दाहिनी हथेली में खुजली का संकेत - सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार, जिस महिला की दाहिनी हथेली में बार-बार खुजली होती है उसे भविष्य में धन हानि हो सकती है.

फायदे की बात - बाएं हाथ से कभी किसी को पैसा ना दें. पैसे हमेशा दाहिने हाथ से देने चाहिए. मान्यता है कि इससे किसी अन्य तरीके से धन वापस आ जाएगा. जितना धन आपने खर्च किया है वो किसी दूसरे रूप में आपके पास लौट आता है. तो हमेशा राइट हैंड से ही पैसा देने की आदत डालें.

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप visit करें newsnationtv.com/religion

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।)