logo-image
लोकसभा चुनाव

आमदनी अठन्नी खर्चा रुपइया... कामकाज हो रहा है ठप, आप भी हैं परेशान तो आज ही करें ये उपाय 

जितना कमाते हैं कम पड़ जाता है, खर्चा आय से ज्यादा होने लगेंगे, कर्ज़ा चढ़ता जा रहा है तो ये उपाय करें.

Updated on: 29 Sep 2023, 04:58 PM

New Delhi :

आमदनी अठन्नी खर्चा रुपइया ये परेशानी हर घर की है. खासकर व्यापारियों की इस समय हालत खस्ता है. मार्केट में ग्राहक आते तो हैं लेकिन जेब से पैसे खर्च करने को कोई तैयार नहीं है या कई बार ऐसा भी होता है कि सबके कामकाज चलते हैं लेकिन आपका ही ठप सा रहता है. पैसा भाग्य से मिलता है और भाग्य को चमकाने के लिए हमारे ज्योतिष शास्त्र में भी कई उपाय बताए गए हैं. अगर आप चाहते हैं कि आपकी जेब नोटों से भरी रहे और आपकी आमदनी आपको खर्चों से ज्यादा होने लगे तो आप ये उपाय कर सकते हैं. आपकी दुकान है या आप कारोबारी हैं, हर हालत में आपकी आमदनी बढ़ेगी.

ऐसे करें नए कारोबार की शुरुआत 

सबसे पहले जब दुकान या कारोबार शुरु किया जाता है तो एक चांदी की कटोरी में धनियां रखकर उसमें चांदी के ही श्री लक्ष्मी जी और श्री गणेश जी को स्थापित करते है. और इसे दुकान या office में पूर्व दिशा की ओर मुंह करके रखा जाता है. रोज दुकान या ऑफिस खोलते समय पांच अगरबत्तियां जलाने से कारोबार का लाभ बढने लगता है.

ग्राहक नहीं आ रहे

अगर दुकान या कारोबार में ग्राहक नहीं आ रहे है तो आप मिटटी के चार बर्तन लेकर एक में जौ यानि barley, दूसरे में काले तिल यानि black sesame, तीसरे में साबुत हरे मूंग यानी green mung beans और चौथे में पीली सरसों यानी yellow mustard भर कर रख दें. ये चारों बर्तन साल भर के लिए रखे जाते है फिर एक साल बाद उन्हें चलते पानी में विसर्जन कर दिया जाता है, इस तरह करते रहने से ग्राहक आपकी दुकान के तरफ खींचा चला आता है. 

कारोबार बढ़ाने वाला उपाय 

अपने बिज़नेस या दुकान की वृद्धि के लिए एक लोहे के कील में, काले धागे में सात हरी अखंडित मिर्च और एक बेदाग़ नींबू सुबह मंगलवार या शनिवार बांधा जाता है. ध्यान रहे यह हरी मिर्च और नींबू दुकानदार की पत्नी या बेटी के द्वारा ही बनाया जाये तो लाभ रहेगा, बना बनाया मिलने वाला नींबू और मिर्च कोई लाभ नहीं देता. 

व्यापार में हानि हो रही है

अपनी shop या office में  श्री यन्त्र और व्यापार वृद्धि यन्त्र और श्री कुबेर यन्त्र की शुभ मुहूर्त में विधिवत स्थापना करने से व्यापार में हानि नहीं होती है और लाभ की मात्रा में वृद्धि होने लगती है. 

दुश्मनों की बुरी नज़र से बचाने का उपाय

अगर ऐसा लगे की कोई दुश्मन आपकी दूकान या ऑफिस में कुछ नेगेटिव कर रहा है तो शनिवार सुबह पांच पीपल के पत्ते और आठ पान के साबुत डंडीदार पत्ते लेकर लाल धागे में पिरोकर दुकान में पूर्व की तरफ बांध दें और ऐसा अगर आप हर शनिवार करें तो किसी की कोई बुरी नज़र या मंशा पूरी नहीं होगी और शम्मी वृक्ष की लकड़ी को पान के पत्ते में लपेटकर पैसे के गल्ले में रखने से भी किसी की कोई भी नेगेटिव एनर्जी बिज़नेस बर्बाद नही करती.

ये सारी जानकारी ज्योतिष शास्त्र पर आधारित है. न्यूज़ नेशन इसकी पुष्टि नहीं करता लेकिन इसी तरह की और जानकारी और धार्मिक खबरों (religion news in hindi) के लिए आप हमारे साथ यूं ही जुड़े रहिए.