logo-image

Silver Coin of Goddess Laxmi: नए साल के दिन मंदिर में चांदी का सिक्का रखकर करें पूजा, पूरे साल बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा 

Silver Coin of Goddess Laxmi: अगर आप चाहते हैं कि आने वाले साल में आप पर महालक्ष्मी की कृपा बनी रहे तो आप नए साल के पहले दिन अपने घर के मंदिर में चांदी के सिक्के की पूजा करें. लक्ष्मी और गणेश की प्रतिमा वाले चांदी के सिक्के की पूजा से क्या लाभ मिलेगा

Updated on: 08 Dec 2023, 04:40 PM

New Delhi:

Silver Coin of Goddess Laxmi: चांदी के सिक्के की पूजा दिवाली के दिन तो लगभग सभी घरों में होती है लेकिन क्या आप जानते हैं अगर आप नए साल के दिन अपने घर के मंदिर में पंचामृत से धोकर देवी लक्ष्मी गणेश के चांदी के सिक्के को तिलक करके उसकी पूजा करते हैं तो इससे आपको क्या लाभ मिलता है. माता लक्ष्मी के चांदी के सिक्के को मंदिर में रखकर पूजने की कई मान्यताएं हैं और इनसे जो लाभ मिलता है वो आपके जीवन में कई तरह के सकारात्मक बदलाव लेकर आता है. नौकरी में तरक्की चाहिए या घर में सुख शांति और बरकत चाहते हैं, व्यापार में वृद्धि चाहते हैं या फिर नई प्रोपर्टी लेने का प्लान हैं तो आप नए साल के पहले दिन यानि 1 जनवरी 2024 को मंदिर में चांदी का सिक्का रखकर पूजा जरूर करें. आइए जानते हैं इसके लाभ 

धन की वर्षा:

माता लक्ष्मी का चांदी का सिक्का धन की वृद्धि और वर्षा को प्रोत्साहित कर सकता है। यह विशेषकर व्यापारिक उपायों में लोगों को धन की प्राप्ति में सहायक हो सकता है.

धन का स्थिरता:

चांदी का सिक्का माता लक्ष्मी की कृपा को आकर्षित करने के लिए प्रयुक्त किया जा सकता है, जिससे व्यक्ति के जीवन में धन की स्थिरता बनी रह सकती है.

ऋण मुक्ति:

लक्ष्मी का सिक्का धन संबंधित समस्याओं से मुक्ति दिलाने में मदद कर सकता है और ऋणों की स्थिति में सुधार कर सकता है.

सुख और समृद्धि:

माता लक्ष्मी के चांदी के सिक्के का पूजन करने से सुख और समृद्धि की प्राप्ति हो सकती है। यह व्यक्ति के जीवन को सुखद और समृद्धि भरा बना सकता है.

व्यापार में वृद्धि:

व्यापारिक क्षेत्र में कारोबारी लोग लक्ष्मी माता के सिक्के को अपने मंदिर में रखकर पूजन करते हैं, जिससे उन्हें व्यापार में वृद्धि हो सकती है.

नए उपायों की शुरुआत:

लक्ष्मी के सिक्के को रखकर नए उद्यम और परियोजनाओं की शुरुआत करने में सहायक हो सकता है और व्यक्ति को सफलता की दिशा में मार्गदर्शन कर सकता है.

लक्ष्मी माता के सिक्के को मंदिर में रखने से पहले यह ध्यान रखें कि आपका मंदिर पवित्र और शुद्ध हो, और पूजा को श्रद्धा भाव से करें. सिक्के को विशेषकर दीपावली जैसे धन्योत्सवी अवसरों पर अधिक भक्ति भाव से पूजा जा सकता है.

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप visit करें newsnationtv.com/religion

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।)