Budhwar Ke Upay: बनते-बनते बिगड़ जाते हैं आपके काम, तो बुधवार को ये उपाय करें

Budhwar Ke Upay: अगर आपके काम बनते-बनते बिगड़ रहे हैं तो ये आपके लिए बड़ी समस्या उत्पन्न कर सकते हैं. ऐसे में आपको बुधवार के दिन क्या उपाय करने हैं आइए जानते हैं.

author-image
Inna Khosla
एडिट
New Update
1280x720 31

Budhwar Ke Upay:( Photo Credit : News Nation)

Budhwar Ke Upay: बुधवार का दिन भगवान गणेश की पूजा कर उन्हें प्रसन्न करने और उनसे अपना मनचाह फल पाने के लिए एक अच्छा मौका होता है. कहते हैं अगर कुंडली में बुध की स्थिति कमजोर हो तो आपके काम बनते-बनते बिगड़ जाते हैं. कई बार धन की हानि होती है. आर्थिक उन्नति नहीं होगी और हम तनाव में घिरा महसूस करने लगते हैं. तो आपको अपनी समस्या के हिसाब से बुधवार का कौन सा उपाय आज करना चाहिए ये हम आपको बता रहे हैं. 

Advertisment

धन धान्य पाने के लिए 

अगर आप आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं तो बुधवार के दिन किसी भी गणेश मंदिर में जाकर गणेश जी को गुड़ का भोग लगाएं. इस उपाय से गणपति के साथ माता लक्ष्मी भी प्रसन्न होती है और घर में कभी भी धन-धान्य की कमी नहीं होती. इसके अलावा आप आज के दिन भगवान श्री गणेश के मस्तक में सिंदूर लगाने के बाद अपने माथे पर भी तिलक लगाएं. इससे आपको हर काम में सफलता मिलती है.

भगवान गणेश की कृपा पाने के लिए

बुधवार के दिन गणपति जी की पूजा के समय 21 दुर्वा जरूर चढ़ाएं. ऐसा करने से गणेश जी जल्दी प्रसन्न होते हैं. एक बार बप्पा की कृपा आप पर बन जाए तो फिर सफलता आपके कदम चूमती है. आपको हर कार्य में बढ़त मिलती है और मुश्किल से मुश्किल काम आप आसानी से कर पाते हैं. 

यह भी पढ़ें: Budhwar Ke Upay: बुधवार के दिन गाय को हरा चारा खिलाने के फायदे जानकर खुश हो जाएंगे आप

आर्थिक उन्नति का उपाय 

बुधवार के दिन गाय को हरी घास खिलाएं. इससे कुंडली में बुध ग्रह की स्थिति मजबूत होती है और आर्थिक उन्नति के साथ भगवान की कृपा प्राप्त होती है. इस उपाय को करने से जीवन में आने वाली हर समस्या से छुटकारा मिल सकता है. 

जिन लोगों की कुंडली में बुध ग्रह कमजोर होता है उन्हें बुधवार के दिन किसी जरूरतमंद व्यक्ति को हरी मूंग या फिर हरे रंग के वस्त्र का दान करने चाहिए.

बुध दोष मुक्ति का उपाय

Advertisment

हर बुधवार को 'ॐ ऐं ह्रीं क्लीं चामुण्डायै विच्चे' मंत्र का जाप 108 बार जाप करने से बुध दोष से मुक्ति मिलती है और मां दुर्गा की आराधना करने से आपको इसके शुभ फल भी जल्द प्राप्त होने लगते हैं. इसके अलावा आप बुधवार के दिन अगर अपनी कनिष्ठा उंगली में पन्ना धारण करते हैं तो विद्वानों के अनुसार इससे कुंडली में बुध की स्थिति मजबूत होती. लेकिन आप सलाह के बिना ये उपाय ना करें.

budhwar ke upay totke lord ganesha Budhwar Ke Upay
Advertisment