logo-image
लोकसभा चुनाव

Maa Lakshmi Upay: नहीं हो रही माता लक्ष्मी की कृपा तो ये 5 महाउपाय कराएंगे धनवर्षा

Maa Lakshmi Upay: लक्ष्मी माता की कृपा अगर एक बार किसी पर हो जाए तो उसका जीवन संवर जाता है लेकिन अगर लक्ष्मी कृपा ना हो रही हो तो क्या करें, आइए जानते हैं.

Updated on: 11 Sep 2023, 03:27 PM

नई दिल्ली:

Maa Lakshmi Upay: जिस घर में देवी मां लक्ष्मी की कृपा होती है उस घर में कभी भी धन की कमी नहीं होती. अगर आप परेशान हैं और ये सोचते हैं कि देवी मां हम पर कब प्रसन्न होंगी. हमारी जेब कब पैसों से भरेगी तो आपको ये महाउपाय बता रहे हैं. शास्त्रों के अनुसार अगर कुछ विशेष फल प्राप्ति के लिए कुछ विशेष उपाय किए जाएं तो इसका शुभ परिणाम भी जल्द देखने को मिलता है. तो आइए जानते हैं मां लक्ष्मी के महाउपाय जो आपके जीवन में हर सुख भर देंगें. 

क्या अमीर बनना चाहते हैं ?

किसी भी बृहस्पतिवार को बाजार से जलकुंभी लाएं और उसे पीले कपड़े में बांधकर घर में कहीं लटका दें। लेकिन इसे बार-बार छूएं नहीं। एक सप्ताह के बाद इसे बदल कर नई कुंभी ऐसे ही बांध दें। इस तरह 7 गुरुवार करें। यह निष्ठा से करेंगे तो इश्वर आपकी इच्छा जरुर पूरी करेंगे.

क्या घर में पैसे की कमी दूर करनी है ?

क्या आपके घर में पैसे की कमी बढ़ती जा रही है. इसे दूर करना है तो घर के उत्तरपश्चिम के कोण में सुन्दर से मिट्टी के बर्तन में कुछ सिक्के, लाल कपड़े में बांध कर रखें। फिर बर्तन को गेहूं या चावल से भर दें. 

क्या घर में लक्ष्मी का वास नहीं है ?

क्या आपके घर में लक्ष्मी का वास नहीं है और आपको लक्ष्मी जी का वास चाहिए... पीपल की छाया में खड़े रह कर लोहे के बर्तन में जल, चीनी, घी तथा दूध मिला कर पीपल के पेड़ की जड़ में डालने से घर में लम्बे समय तक सुख-समृद्धि रहती है और लक्ष्मी का वास होता है।

क्या आमदनी को तेजी से बढ़ाना है ?

क्या आपको अपनी आमदनी को तेजी से बढ़ाना है. हर मंगलवार को 11 पीपल के पत्ते लें। उनको गंगाजल से अच्छी तरह धोकर लाल चन्दन से हर पत्ते पर 7 बार राम लिखें। इसके बाद हनुमान जी के मन्दिर में चढ़ा आएं तथा वहां प्रसाद बाटें और इस मंत्र का जाप जितना कर सकते हो करें। जय जय जय हनुमान गोसाईं, कृपा करो गुरू देव की नांई´ 7 मंगलवार लगातार जप करें। प्रयोग गोपनीय रखें। फायदा जरुर होगा.

क्या घर में बार-बार तंगी हो जाती है ?

क्या घर में बार बार तंगी हो जाती है... एक मछलीघर जिसमें 8 सुनहरी और एक काली मछ्ली हो रखें ! इसको उत्तर या उत्तरपूर्व की ओर रखें ! यदि कोई मछ्ली मर जाय तो उसको निकाल कर नई मछ्ली लाकर उसमें डाल दें !

तो देवी मां की कृपा पाने के लिए आप ये महाउपाय कर सकते हैं. धनलाभ के योग इन उपायों को करने से बनते हैं लेकिन ये सारी जानकारी वैदिक ज्योतिष शास्त्र पर आधारित है न्यूज़ नेशन इसकी पुष्टि नहीं करता.