logo-image
लोकसभा चुनाव

Lucky Number For Success: जन्म तिथि से भाग्यांक कैसे निकाले और जानें किस उम्र में चमकेगी आपकी किस्मत

Lucky Number For Success: हमारे जीवन में तरक्की का साल कौन सा होगा ये हमारा भाग्यांक बता सकता है. लेकिन भाग्यांक कैसे निकालते हैं, और किस उम्र में आपकी सफलता के योग बनेंगे आइए जानते हैं.

Updated on: 26 Sep 2023, 10:30 AM

New Delhi :

Lucky Number For Success: हर किसी की किस्मत एक समय पर चमक जाए ऐसा नहीं होता लेकिन क्या आप जानते हैं कि आपके भाग्यांक को देखकर ये बताया जा सकता है कि आपको किस उम्र में सफलता मिलेगी. मेहनत तो हम सब निरंतर करते ही हैं लेकिन अगर मेहनत के साथ भाग्य का साथ भी मिल जाए तो जीवन बदलते देर नहीं लगती. आपकी किस्मत के तारे भी चमक जाते हैं. अब आप ये सोच रहे होंगे कि हम अपना भाग्यांक कैसे निकाल सकते हैं तो इसका भी बेहद आसान फार्मूला हम आपको बता रहे हैं. 

जन्म तिथि से भाग्यांक कैसे निकाले? (Lucky Number Calculator)

आपको किसी का भी भाग्यांक निकालने के लिए सिर्फ उसकी जन्म तिथि यानि कंप्लीट डेट ऑफ बर्थ चाहिए. जन्म की तारीख, जन्म का महीना और जन्म के साल का योग करके भाग्यांक निकाला जा सकता है. उदाहरण के तौर पर अगर किसी व्यक्ति का जन्म 26.10.1995 को हुआ है तो उसका भाग्यांक निकालने के लिए 26+10+1995 होगा. यानी 8+1+6=15=6 होगा, यानी उस व्यक्ति के लिए लकी नंबर 6 ​होगा.

भाग्यांक से जानें किस उम्र में चमकेगी आपकी किस्मत

भाग्यांक 1 जिनका भाग्य का अंक एक होता है उनका प्रतिनिधि ग्रह सूर्य होता है. इनका भाग्योदय  22वें और 34वें साल में होता है. इस उम्र में इन्हें कामयाबी और आगे बढ़ने के बेपनाह मौके मिलते हैं.

भाग्यांक 2 वालों का पहला भाग्योदय 24वे साल में होता है और फिर 38वां साल भी इनके लिए काफी लक्की होता है. इस उम्र में इन्हें आर्थिक मजबूती भी मिलती है.

भाग्यांक 3 और 5 वालों का भाग्योदर 32वें साल में जरुर होता है. चाहे इन्हें कितनी भी तकलीफें हों इस उम्र में सब दूर रहती हैं. 32वें साल में आर्थिक, सामाजिक और व्यावसायिक रूप से सफलता मिलती है और ये बहुत ऊंचाई तक जा सकते हैं बस इनका मन किसी गलत दिशा में नहीं भटकना चाहिए.

भाग्यांक 4 वालों की किस्मत का तारा 36वें साल में चमकता है. इस उम्र में इन्हें बड़ी से बड़ी बाधाओं को आसानी से पार करने का मार्ग दिखायी तो देगा ही साथ ही ये अगर नौकरी करते हैं तो इन्हें इस उम्र में बड़ी तरक्की भी जरुर मिलेगी.

भाग्यांक 6 को 25वें साल में अच्छी सफलता मिलती है. 25 के बाद इन्हें ये मौका 27 वें और 32वें वर्ष में भी मिलता है.

भाग्यांक 7 का भाग्योदय सबसे पहले 20वें साल में होता है. इन्हें इस उम्र में कई अच्छे अवसर मिलते हैं इसके बाद 30वां साल इनके लिए हर तरह से भाग्यशाली साबित होता है। इसके अलावा 38वां और 44वां साल भी इन्हें बड़ी सफलता देते हैं.

भाग्यांक 8 वालों का भाग्योदय 36वें और 42वें साल में जरुर होता है. ये वर्ष इनके लिए बेहद भाग्यशाली होता है.

भाग्यांक 9 वालों को 28वें साल में प्रसिद्धि और सम्मान जरुर मिलता है. इतना ही नहीं ये जिस भी काम में हाथ डालते हैं उसे पूरा कर ही लेते हैं। ये साल इनके जीवन में बेहद महत्वपूर्ण साबित होता है और वो जो भी चाहते हैं, उसे हासिल कर लेते हैं.

यह भी पढ़ें: Surya Arghya: सूर्य देव को जल अर्पित करने का सही समय, मंत्र और तरीका जानें

तो आपका भाग्य किस उम्र में आपका साथ देगा ये आपका भाग्यांक (Lucky Number For Success) देखकर आप जान सकते हैं. लेकिन ये सारी जानकारी न्यूमेरोलॉजी के आधार पर दी गयी है. न्यूज़ नेशन इसकी पुष्टि नहीं करता. 

इसी तरह की और जानकारी के लिए आप हमारी Religion News पढ़ते रहें.