logo-image

HOLI 2019 : नौकरी में उन्नति चाहते हैं तो होली की रात जरूर करें ये टोटका

होली की रात टोटका करने से अचूक फल मिलता है, लोगों की जिंदगी खुशियों से भर जाती है

Updated on: 20 Mar 2019, 12:32 PM

नई दिल्ली:

होली इस बार 21 मार्च को मनाय जाएगा. होली उत्सव के पहली संध्या को होलिका दहन मनाया जाता है. बुधवार को होलिका दहन मनाया जाएगा. होली रंगों के त्योहार के साथ समाज में धार्मिक महत्व भी रखता है. होलिका दहन की पूजा करने से लोगों को रोगों से मुक्ति धन और शांति की प्राप्ति होती है. होलिका दहन की पूजा करने से पितृदोष भी दूर होता है. होली की रात टोटका करने से अचूक फल मिलता है. लोगों को इस रात का इंतजार काफी दिनों से रहता है. यह रात साल में सिर्फ एक बार ही आती है. होलिका दहन की पूजा करने से घर में चल रही सारी परेशानियां खत्म हो जाती है. रंगों की खूबसुरती के साथ लोगों की जिंदगी भी खुशियों से भर जाती है.

यह भी पढ़ें - Lok Sabha Election 2019 : इस बार करने जा रहे हैं वोट, इससे पहले यहां देख लें अपने नेता का रिपोर्ट कार्ड

नौकरी में उन्नति नहीं हो रही है तो करें यह टोटका
अगर आप बहुत दिनों से नौकरी कर रहे हैं, लेकिन आपको मनचाहा उन्नति नहीं मिल रही है तो आप यह टोटका अवश्य करें. यह टोटका बहुत ही आसान है. होलिका दहन की रात में गोमती चक्र को शिवलिंग पर चढ़ावें. अगर आप ऐसा करते हैं तो नौकरी में जरूर उन्नति मिल सकती है.

सरकारी नौकरी नहीं मिल रही है तो करें यह टोटका
आप बुहत दिनों से सरकारी नौकरी के लिए प्रयास कर रहे हैं, लेकिन हर वो प्रयास असफल हो रहा है तो आप इस टोटका को अवश्य करें. यह टोटका बहुत ही आसान है और किफायती भी. होलिका दहन की रात को एक नींबू के चार टुकड़े कर दें. इसके बाद उसे चारों दिशाओं में फेंक दें. ध्यान रहे कि फेंकने के बाद जब आप घर को लौटेंगे तो पीछे मुड़कर नहीं देखना है. इस टोटके को करने आपको सरकारी नौकरी मिलने में लाभ मिल सकता है.

यह भी पढ़ें - पीएम नरेंद्र मोदी ने लिखा ब्लॉग, परिवारवाद और वंशवाद पर बोला हमला

संपत्ति प्राप्ति के लिए टोटका
धन की देवी अगर आप से नाराज चल रही हैं तो आप इस टोटके को अवश्य कर सकते हैं. एकाक्षी नारियल की पूजा करें. इसके बाद उसे लाल कपड़े में लपेट लें. फिर उसे व्यापार स्थल पर रखे. इससे आपको धन की प्राप्ति होगी.

निरोग रहने के लिए टोटका
अगर आपके परिवार में कोई लंबे समय से बीमार चल रहा है तो आप इस टोटका को अवश्य करें. होलिका दहन की रात को एक नींबू को तीन बार उल्टी दिशा में फेरकर बीमार आदमी के सिर पर रखकर उसे दो टुकड़ों में काट दें. इसके बाद उसे किसी चौराहे पर फेंक दें.