logo-image

PM Modi Birthday: इस राज्य में है पीएम मोदी का मंदिर, जहां भक्त करते हैं पूजा और आरती

PM Narendra Modi Mandir in Gwalior: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बर्थडे के मौके पर आज हम आपको बताने जा रहे हैं एक ऐसे जगह के बारे में जहां देश के प्रधानमंत्री का मंदिर तैयार किया गया है।

Updated on: 16 Sep 2023, 05:55 PM

नई दिल्ली:

PM Narendra Modi Mandir in Gwalior: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 17 सितंबर 2023 को अपना 73वां जन्म दिवस मनाने जा रहे हैं। अब यह जानना दिलचस्प रहेगा कि इस बार प्रधानमंत्री अपना बर्थडे किस तरह मनाते हैं। वैसे बताया जा रहा है कि इस जन्मदिन पर पीएम मोदी आम जनता के हितों को ध्यान में रखकर भारतवासियों को कईं सौगातें भी देंगे। खैर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बर्थडे के मौके पर आज हम आपको बताने जा रहे हैं एक ऐसे जगह के बारे में जहां देश के प्रधानमंत्री का मंदिर तैयार किया गया है। आइए इस लेख के जरिए इसके बारे में विस्तार से जानते हैं। 

एमपी में पीएम नरेंद्र मोदी का मंदिर

मध्य प्रदेश के ग्वालियर जिले में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मंदिर बनाया गया है।  इस मंदिर में पीएम नरेंद्र मोदी की प्रतिमा को स्थापित किया गया है। इस मंदिर में पीएम का लगभग डेढ़ फुट की मूर्ति रखी गई है। इस मूर्ति को प्रसिद्ध मूर्तिकार प्रमोद विश्वकर्मा ने बनाया है। इस मंदिर को बनाने के पीछे एक खास वजह है कि पीएम नरेंद्र मोदी के कामों को जिंदा रखना है। ताकि, आने वाली पीढ़ीयां उनके काम को याद रखें। इस मंदिर में भक्त मे रोजाना पूजा और आरती करते हैं। 

पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी का भी है मंदिर

जिस जगह पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मूर्ति स्थापित की गई है, उसी मंदिर में स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी और राजमाता विजयाराजे सिंधिया की प्रतिमा भी स्थापित है। इस मंदिर में स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिन पर कार्यक्रम भी आयोजित किए जाते हैं। 

आयुष्मान भव कार्यक्रम 

बता दें कि केंद्र सरकार 17 सितंबर 2023 को आयुष्मान भव कार्यक्रम शुरू करने वाली है। बताया जा रहा  है कि इस कार्यक्रम के दौरान शिविर लगाए जाएंगे जिसमें  60,000 लोगों को आयुष्मान भारत कार्ड दिए जाएंगे। 

Disclaimer: Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप visit करें newsnationtv.com/religion