logo-image

Half Moon On Fingers 2022 : क्या आपके भी नाखून में बनता है आधा चांद, जानिए क्या है मतलब

हमारे हाथों की लकीरों के साथ-साथ हमारे नाखूनों का भी सामुद्रिक शास्त्र में विशेष महत्त्व है

Updated on: 22 Nov 2022, 06:04 PM

:

Half Moon on Fingers 2022 : हमारे हाथों की लकीरों के साथ-साथ हमारे नाखूनों का भी सामुद्रिक शास्त्र में विशेष महत्त्व है. इससे हम अपने जीवन की गतिविधियों के बारे में पता लगा सकते हैं. आपको बता दें कि, हमारे नाखून में आधे चांद का भी विशेष महत्त्व है. ये हमारे व्यापार संबंधी चीजों के साथ-साथ शुभ और अशुभ चीजों के बारे में संकेत देता है. तो ऐसे में आज हम आपको अपने इस लेख में नाखून में चांद के बने निशान के बारे में बताएंगें.

नाखून में अर्ध चांद का क्या है मतलब?
1- छोटे नाखून पर हो अर्ध चंद्र
कई लोगों के हाथों में नाखून बहुत छोटे होते हैं. लेकिन ऐसे छोटे नाखूनों पर अर्ध चांद हो तो इससे आपको काफी तकलीफों का सामना  करना पड़ता है. वहीं दूसरी तरफ अगर अंगूठे पर आधा चांद बनता हुआ दिखे, तो इससे आपको नए दोस्त मिल सकते हैं.

2- मध्यम अंगुली पर आधे चांद के निशान का मतलब
अगर आपकी मध्यम अंगुली पर चांद का निशान बनता है, तो इसका मतलब यह है कि आपसे कोई दुश्मनी लेना चाहता है. वहीं अगर जब ये निशान अंगूठे पर बनता दिखाई दे, तो आपको किसी भी परिस्थिति में सोच-समझकर बोलना चाहिए.

3- अनामिका उंगली पर आधा चांद के निशान का मतलब
अगर आपकी अनामिका यानी रिंग वाली फिंगर पर आधा चांद निशान बनता दिखाई दे, तो इसका मतलब ये है कि आप मान-सम्मान के योग हैं. वहीं अगर ये निशान छोटी अंगूठे पर दिखाई दे, तो इसका मतलब ये है कि आपको व्यापार में लाभ मिलने के योग बन रहे हैं.

ये भी पढ़ें-Paush Amavasya 2022: कुंडली में है कालसर्प दोष तो पौष अमावस्या पर करें ये काम, दूर होंगे सारे दुख

4-तर्जनी ऊंगली पर आधा चांद के निशान का मतलब
अगर किसी व्यक्ति के तर्जनी ऊंगली पर आधा चांद का निशान दिखे तो इसका मतलब यह है कि आपके जीवन में कोई खास व्यक्ति आने वाला है, वहीं आपको सभी कार्यों में सफलता मिलेगी.