logo-image

Guru Rahu Yuti 2023 : मेष राशि में गुरु और राहु की युति, 4 राशि वालों रहना होगा सावधान

Guru Rahu Yuti 2023 : जुलाई का प्रारंभ हो चुका है. इस माह में मेष राशि में गुरु और राहु युति बनाएंगे, जिससे गुरु चांडाल योग बन रहा है. जिसके कारण व्यक्ति के जीवन में इसका नकारात्मक असर पड़ेगा. जब गुरु और राहु किसी भी राशि में युति बनाते हैं, तो इसका

Updated on: 29 Jun 2023, 09:24 AM

नई दिल्ली :

Guru Rahu Yuti 2023 : जुलाई का प्रारंभ हो चुका है. इस माह में मेष राशि में गुरु और राहु युति बनाएंगे, जिससे गुरु चांडाल योग बन रहा है. जिसके कारण व्यक्ति के जीवन में इसका नकारात्मक असर पड़ेगा. जब गुरु और राहु किसी भी राशि में युति बनाते हैं, तो इसका अशुभ असर देखने को मिलता है. अब ऐसे में इनके युति से 4 राशियां ऐसी हैं, जिन्हें संभलकर रहने की आवश्यकता है. वरना धनहानि भी हो सकता है. तो ऐसे में आइए आज हम आपको अपने इस लेख में गुरु और राहु की युति से किस राशि के जातकों को सावधान रहने की आवश्यकता है, इसके बारे में विस्तार से बताएंगे. 

ये भी पढ़ें - Vastu Tips : सूर्यास्त के बाद गलती से भी न करें इन चीजों का दान और इस बात का रखें खास ध्यान

इस राशि के जातकों को सावधान रहने की है आवश्यकता 

1. मेष राशि 
मेष राशि के जातकों के लिए गुरु चांडाल योग अशुभ माना जा रहा है. क्योंकि ये युति इसी राशि में हो रहा है. जिसके कारण बुद्धि खराब हो सकती है, आपके निर्णय लेने की क्षमता, तर्कशक्ति प्रभावित हो सकती है. धनहानि भी हो सकता है. आपकी वाणी पर भी इसका बुरा प्रभाव पड़ेगा. कार्यक्षेत्र में संभलकर रहने की आवश्यकता है. नौकरीपेशा लोगों को अभी काम से काम रखने की आवश्यकता है. अपने स्वास्थ्य का भी खास ध्यान रखें. इस समय कोई भी बड़ा फैसला लेने से बचे. दिनचर्या पर ध्यान देने की आवश्यकता है. आमदनी के मामले में ये महीना ठीक-ठाक रहने वाला है. 

2. सिंह राशि 
सिंह राशि के जातकों के लिए जुलाई माह सावधानी लेकर आया है. आपको अपने क्रोध पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है. अपनी वाणी पर संयम रखें. आपके ऊपर दुश्मन हावी हो सकते हैं.  बेवजह लड़ाई-झगड़ा करने से बचें, वरना आपका बना बनाया काम बिगड़ सकता है. भाई-बहनों के साथ संबंध में थोड़ा खटास आ सकता है. आपके स्वास्थ्य पर भी असर देखने को मिलेगा. 

3. वृश्चिक राशि 
वृश्चिक राशि के जातकों के लिए जुलाई महीना सतर्कता लेकर आया है. आपको धन हानि हो सकता है. आपके लिए ये समय अनुकूल नहीं है. स्वास्थ्य बी बिगड़ सकता है. वाद-विवाद हो सकता है. मित्रों का सहयोग नहीं मिलेगा. कोर्ट-कचहरी के मामले में सोच विचारकर काम करें. 

4. कुंभ राशि 
कुंभ राशि के दांपत्य जीवन में तनाव आ सकता है. झगड़े की भी नौबत आ सकती है. कोई भी काम सोच-विचारकर करें.  दूसरों के मामले में हस्तक्षेप न करें. खर्चों पर नियंत्रण रखें. स्वास्थ्य में पहले से सुधार होगा. कोई भी बड़ा फैसला लेने से बचें. योग और प्राणायाम करें. आमदनी के मामले में ये महीना ठीक रहेगा. आपको धनहानि भई हो सकता है.