logo-image
लोकसभा चुनाव

Guru Gochar 2024: देवताओं के गुरु चमकाएंगे किस्मत, इन 4 राशियों पर छप्पर फाड़कर बरसेगा पैसा

Guru Gochar 2024: बृहस्पति 1 मई 2024 को मेष राशि से निकलकर वृषभ राशि में प्रवेश करेंगे. ऐसे में कुछ राशियां ऐसी हैं जिनकी इस गोचर के दौरान किस्मत चमकने वाली है. आइए जानते हैं इन लकी राशियों के बारे में.

Updated on: 27 Apr 2024, 04:20 PM

नई दिल्ली:

Guru Gochar 2024: ज्योतिष के अनुसार, देवताओं के गुरु बृहस्पति 1 मई 2024 को  मेष राशि से निकलकर वृषभ राशि में गोचर करने वाले हैं. ज्योतिष की मानें तो गुरु 1 मई को दोपहर 1 बजकर 1 मिनट पर  वृष राशि में प्रवेश करेंगे और 14 मई तक इसी राशि में विराजमान रहेंगे. यह वैशाख माह का सबसे बड़ा गोचर होने वाला है. बता दें कि वैशाख माह (Vaishakh Month) की शुरुआत 24 अप्रैल 2024 दिन बुधवार से हो चुकी है. यूं तो इस गोचर का प्रभाव सभी 12 राशियों पर अलग-अलग तरह से पड़ेगा. लेकिन कुछ राशियां ऐसी हैं जिनकी इस गोचर के दौरान किस्मत चमकने वाली है. आइए जानते हैं इन लकी राशियों के बारे में. 

गुरु गोचर 2024: इन राशियों की चमकेगी किस्मत

1. मेष राशि (Aries)

गुरु का गोचर मेष राशि वाले जातकों के लिए लकी साबित होग. घर में खुशियों का माहौल रहेगा. आपके हर अधूरे काम पूरे होंगे. अचानक धन लाभ होगा. करियर में कई शानदार मौके मिलेंगे. समाज में मान सम्मान बढ़ेगा. 

2. वृषभ राशि (Tarurs)

गुरु का गोचर वृषभ राशि वालों जातकों के लिए शुभ फल लेकर आ रहा है. आय में वृद्धि होगी. आपकी आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी. लव लाइफ के लिहाज से यह गोचर शानदार रहेगा. आपकी मेहनत रंग लाएगी. सेहत में सुधार होगा.  

3. मिथुन राशि (Gemini)

मिथुन राशि वाले जातकों के लिए यह गोचर भाग्यशाली साबित होगा. कार्यस्थल पर आप अपने कार्यों को समय से पूरा कर लेंगे. अगर आप सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं तो आपको इस गोचर से अच्छी सफलता मिलेगी. 

4. कर्क राशि (Cancer)

कर्क राशि वाले जातकों को इस दौरान भाग्य का भरपूर साथ मिलेगा. बिजनेस से जुड़े लोगों के लिए यह समय शुभ है. जीवनसाथी के साथ रिश्तों में मधुरता आएगी. छात्रों के लिए यह गोचर बढ़िया साबित होगा. आर्थिक स्थिति बेहतर होगी. 

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)