logo-image

Guru Chandal Yog 2023 : गुरु बृहस्पति और राहु ग्रह की युति से बना गुरु चांडाल योग, 5 राशियों पर पड़ेगा नकारात्मक प्रभाव

ज्योतिष की मानें, तो देव गुरु बृहस्पति और राहु ग्रह जिसे पापी ग्रह भी कहा जाता है, यो दोनों मिलकर गुरु चांडाल योग का निर्माण कर रहे हैं.

Updated on: 16 Jun 2023, 07:30 AM

नई दिल्ली :

Guru Chandal Yog 2023 : ज्योतिष की मानें, तो देव गुरु बृहस्पति और राहु ग्रह जिसे पापी ग्रह भी कहा जाता है, यो दोनों मिलकर गुरु चांडाल योग का निर्माण कर रहे हैं. जिसके कारण व्यक्ति को जीवन में कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है. वहीं राहु पहले मेष राशि में विराजमान थे, जिसके बाद दिनांक 22 अप्रैल को देव गुरु बृहस्पति के मेष राशि में प्रवेश करने से गुरु चांडाल योग का निर्माण हो गया. ये दिनांक 30 अक्टूबर 2023 तक राहु के वृष राशि में गोचर करने के साथ समाप्त हो जाएगा. आपको बता दें, गुरु चांडाल योग बहुत अशुभ योग माना जाता है. इसके कारण व्यक्ति को शिक्षा, धन के मामले में कई सारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. अब ऐसे में अशुभ योग का नकारात्मक प्रभाव 5 राशि वालों के जीवन पर पड़ेगा तो ऐसे में आइए आज हम आपको अपने इस लेख में बताएंगे कि गुरु चांडाल योग बनने से कौन से ऐसे 5 राशि हैं, जिन्हें सावधान रहने की आवश्यकता है. 

ये भी पढ़ें - Mangal Shani Yuti : मंगल और शनि की युति से बनेगा षडाष्टक योग, 3 राशि वालों को व्यापार में बरतनी होगी सावधानी

गुरु चांडाल योग 5 राशि वालों के लिए है अशुभ 

1. मेष राशि 
मेष राशि के जातकों के लिए गुरु चांडाल योग अशुभ माना जा रहा है. इससे व्यक्ति को जीवन में कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. इस दौरान आपको संभलकर रहने की आवश्यकता है. इस समय अपने सेहत का खास ध्यान रखें. वाद-विवाद से बचें. अगर आप कहीं निवेश करने की सोच रहे हैं, तो ये समय आपके लिए शुभ नहीं है. 30 अक्टूबर तक कोई भी फैलसा सोच-समझकर लें. 

2. मिथुन राशि 
मिथुन राशि के जातकों के लिए गुरु चांडाल योग अशुभ माना जा रहा है. आपको आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है. आपके वैवाहिक जीवन में भी कई तरह की समस्याएं आ सकती हैं. इस समय कोई भी फैसला सोच-समझकर लें. 

3. कन्या राशि 
गुरु चांडाल योग आपकी राशि के लिए शुभ नहीं माना जा रहा है. आपके अचानक दुर्घटना के योग बन रहे हैं. मां की सेहत का खास ध्यान रखें. दांपत्य जीवन में आपको कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. अपनी वाणी पर संयम रखें. वाद-विवाद की स्थिति बन सकती है. 

4. धनु राशि 
धनु राशि के जातकों के लिए गुरु चांडाल योग पारिवारिक रिश्तों में कलह-केलश की स्थिति पैदा कर सकता है. नौकरी से संबंधित आपको कई तरह की परेशानियों करना पड़ सकता है. आपका मन परेशान हो सकता है. मां की सेहत का ध्यान रखें. 

5. मीन राशि 
मीन राशि के जातकों के लिए गुरु चाडाल योग शुभ नहीं है. अपनी वाणी पर संयम रखें. आपके मन में नकारात्मक भाव आ सकता है. जिससे आपका मन अशांत रहेगा. वाद-विवाद से दूर रहें. सेहत का खास ध्यान रखें.