logo-image

Guru Chandal Yog 2023: गुरु राहु की युति से इन राशियों को रहना होगा सतर्क, बन रहा है अशुभ योग

समय के साथ ग्रहों की चाल में भी कई बदलाव होते हैं.

Updated on: 31 Jan 2023, 02:47 PM

नई दिल्ली :

Guru Chandal Yog 2023: समय के साथ ग्रहों की चाल में भी कई बदलाव होते हैं. इनकी चाल बदलना बेहद महत्वपूर्ण माना जाता है. ग्रहों का गोचर बेहद शुभ फलदायी साबित होता है. जिसमें से एक ग्रह है, गुरु. गुरु को बुद्धि, ज्ञान, धर्म का स्वामी माना जाता है. जिस भी जातक की कुंडली में गुरु ग्रह नीच स्थिति में होते है, उस व्यक्ति के जीवन में भी विपरीत प्रभाव पड़ता है. जिसके बाद राहु की वजह से व्यक्ति गैर कानूनी काम, नशा, जुआ की तरफ आकर्षित हो जाता है. अब इसी में गुरु चंडाल योग भी बन रहा है, जो दिनांक 30 अक्टूबर तक रहेगा. यानी की अगले 6 महीने तक सभी जातकों को सावधान रहने की आवश्यकता है. तो आइए आज हम आपको अपने इस लेख में बताएंगे कि किन राशियों को सावधान रहने की जरूरत है.

ये भी पढ़ें-February Shubh Mahurat 2023: फरवरी में केवल इतने ही हैं शुभ विवाह मुहूर्त, आज ही कर लें नोट

जानिए कब बन रहा है गुरु चंडाल योग 
इस साल दिनांक 23 अप्रैल 2023 दिन रविवार को गुरु चंडाल योग बन रहा है. इस दिन गुरु ग्रह मेष राशि में प्रवेश करेंगे और उसी में क्रोधी राहु भी विराजमान रहेंगे. जिसे गुरु चांडाल योग कहा जा रहा है, ये योग दिनांक 30 अक्टूबर 2023 तक रहेगा यानी की 6 महीने तक ये अशुभ योग रहेगा. 

किन राशि वालों को सावधान रहने की है जरूरत 

1. मेष राशि 
मेष राशि के जातकों के लिए गुरु चांडाल योग अशुभ है. आपको कई कष्ट सहना पड़ सकता है. आपके सभी काम बिगड़ सकते हैं, इसलिए आपको सावधान होकर काम करने की जरूरत है. राजनीति से जुड़े लोगों के लिए समय अच्छा है. आपको अपने सेहत पर ध्यान देने की आवश्यकता है. 

2. वृष राशि 
वृष राशि वालों के लिए गुरु चांडाल योग ठीक नहीं है, आपके आर्थिक स्थिति में थोड़ी गिरावट आ सकती है. पारिवारिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. 

3.मिथुन राशि 
मिथुन राशि के जातकों को अपने शत्रु से संभलकर रहने की जरूरत है. अपने सेहत पर खास ध्यान देने की आवश्यकता है. व्यवसाय और राजनीति में संभलकर काम करें. ये समय आपके लिए थोड़ा मुश्किल भरा है. 

4.कर्क राशि 
कर्क राशि वालों को धन संबंधित परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. अपनी वाणी पर संयम रखें.शत्रु आपको परेशान कर सकते हैं. मेहनत के बल पर काम करें. 

5.सिंह राशि 
सिंह राशि के जातकों के काम में कुकावट आ सकती है. भाई-बहन से थोड़ा टकराव होगा. मानसिक तनाव बढ़ेगा. सेहत पर ध्यान दें. 

6.कन्या राशि 
कन्या राशि वालों को काम में थोड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. परिवार में मन-मुटाव हो सकता है. वाद-विवाद में न पड़ें. अगर आप कहीं यात्रा करने की सोच रहे हैं, तो फिलहाल के लिए टाल दें. 

7.तुला राशि 
तुला राशि वालों को आय में कमी होगी. मन-मुटाव की स्थिति बनीं रहेगी. नौकरीपेशा लोगों को काम में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. 

8.वृश्चिक राशि 
वृश्चिक राशि के जातकों को राजनीति के क्षेत्र में संभलकर रहना होगा. आपको नुकसान हो सकता है. नौकरी में परेशानी आ सकती है. 

9.धनु राशि 
धनु राशि वालों के धर्म-कर्म में रुचि बढ़ेगी. पारिवारिक कष्टों का सामना करना पड़ सकता है. भाग्य की कमी होगी. 

10.मकर राशि
मकर राशि वालों को अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देने की जरूरत है. आपके पराक्रम में कमी आ सकती है. शत्रुओं का नाश होगा. 

11.कुंभ राशि
कुंभ राशि के जातकों को अपने दोस्तों से मन मुटाव हो सकता है. आय के साधन में कमी महसूस होगी. शेयर मार्केट में भी हानि होने की संभावना है. 

12. मीन राशि 
मीन राशि को शत्रु से लड़ना पड़ सकता है. कोर्ट कचहरी के मामले में हार का सामना करना पड़ सकता है.अपने माता-पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें.