News Nation Logo

गुजरात: द्वारिकाधीश मंदिर पर गिरी आकाशीय बिजली, धर्मध्वजा को पहुंचा नुकसान

द्वारिका में भीषण बारिश हुई. मौसम विभाग के मुताबिक 2 इंच से ज्यादा बारिश द्वारिका में दर्ज की जा चुकी है. मंगलवार शाम को भगवान द्वारिकाधीश (Dwarkadhish Temple) के मंदिर पर आकाशीय बिजली गिरी, जिससे मंदिर के धर्मध्वजा को नुकसान हुआ है.

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 14 Jul 2021, 09:15:33 AM
Dwarikadhis Temple

Dwarikadhis Temple (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • मंगलवार से हो रही है भारी बारिश
  • द्वारिकाधीश मंदिर पर आकाशीय बिजली गिरी
  • अमित शाह ने लिया स्थिति का जायजा

नई दिल्ली:

गुजरात की धार्मिक नगरी द्वारिका में स्थित विश्व प्रसिद्ध भगवान द्वारिकाधीश (Dwarkadhish Temple) के मंदिर पर मंगलवार शाम को आकाशीय बिजली गिरी है. द्वारिकाधीश मंदिर में भारी बारिश के बीच अचानक गिरी आकाशीय बिजली (Lightning Fell On Dwarkadhish Temple) की वजह से वहां मौजूद लोग डर गए. हालांकि किसी भी तरह का किसी को नुकसान नहीं हुआ है. मंदिर को भी कोई नुकसान नहीं पहुंचा है. मंदिर का ध्वजदंड भी क्षतिग्रस्त हुआ है. द्वारिका में भीषण बारिश दोपहर से ही हो रही है. मौसम विभाग के मुताबिक 2 इंच से ज्यादा बारिश द्वारिका में दर्ज की जा चुकी है. 

ये भी पढ़ें- Jagannath Rath Yatra 2021: कोरोना काल में शुरू हुई जगन्नाथ रथ यात्रा, पढ़ें क्या है महत्व

केंद्रीय गृहमंत्री ने लिया जायजा

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बिजली गिरने की घटना के बाद द्वारका जिला प्रशासन के अधिकारियों से फोन पर बात की. गांधीनगर में शाह के कार्यालय से जारी बयान के अनुसार बिजली गिरने से मंदिर की इमारत को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है. घटना में कोई घायल नहीं हुआ है. हालांकि ध्वजदंड और ध्वज को क्षति जरूर पहुंची है. 

ये भी पढ़ें- Raksha Bandhan 2021: जानें रक्षाबंधन की तिथि, मुहूर्त और पौराणिक कथा

समंदर से दूर रहने की चेतावनी जारी

भारी बारिश की वजह से द्वारिका के नजदीक समुद्र में भी तेज लहरें देखी जा रही हैं. समुद्र में तेज लहरें उठ रही हैं. मौसम विभाग ने वहां की स्थिति को देखते हुए अगले तीन दिनों के लिए चेतावनी जारी की है. लोगों से अपील की गई है कि वे समुद्री तटों से फिलहाल दूर रहें.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 14 Jul 2021, 09:02:10 AM

For all the Latest Religion News, Dharm News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.