logo-image

Grah Parivartan 2023 : आने वाले कुछ दिनों में बुध, सूर्य और शनि बदलेंगे अपनी चाल, 4 राशि वाले हो जाएं सतर्क

ज्योतिष शास्त्र में राशि परिवर्तन बहुत ही महत्वपूर्ण माना जाता है.

Updated on: 03 Jun 2023, 09:08 PM

नई दिल्ली :

Grah Parivartan 2023 : ज्योतिष शास्त्र में राशि परिवर्तन बहुत ही महत्वपूर्ण माना जाता है. जब भी ग्रह अपनी चाल बदलते हैं, तो इसका असर 12 राशि वालों पर खास पड़ता है. वहीं कुछ राशि वालों के लिए ये शुभ होता है, तो किसी के लिए ये अशुभ माना जाता है. आपको बता दें, आने वाले कुछ दिनों में बुध, सूर्य, शनि की चाल बदलने जा रही है. दिनांक 07 जून को बुध वृष राशि प्रवेश करेंगे और दिनांक 15 जून को सूर्य मिथुन राशि में प्रवेश करेंगे. इसके बाद दिनांक 17 जून को शनि कुंभ राशि में वक्री हो जाएंगे. वहीं दिनांक 19 जून को बुध वृष राशि में अस्त हो जाएंगे. दिनांक 24 जून को वृष राशि में मिथुन प्रवेश करेंगे. जिससे कुछ राशि वालों सतर्क रहने की आवश्यकता है. तो ऐसे में आइए आज हम आपको अपने इस लेख में बताएंगे कि कौन से ऐसे 4 राशि हैं, जिन्हें सावधान रहने की आवश्यकता है. 

ये भी पढ़ें - Jagannath Sahastradhara Snan: 4 जून को भगवान जगन्नाथ करेंगे सहस्त्रधारा स्नान, अगले 14 दिन तक नहीं होंगे दर्शन

इन 4 राशि वालों को रहने होगा सावधान 

1. मेष राशि 
मेष राशि के जातकों के लिए ग्रह-नक्षत्र की चाल में बदलाव होने से आपको अपने जीवन में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है. आप अभी जहां काम करेंगे, वहीं काम करें. जीवन में परिवर्तन के भी योग बनते दिख रहे हैं. रहन-सहन को ठीक रखें. सेहत का भी खास ध्यान रखें. जीवनसाथ के साथ भी मतभेद हो सकता है. माता-पिता की सेहत का खास ख्याल रखें.

2. मिथुन राशि 
मिथुन राशि के जातकों के लिए ग्रह-नक्षत्रों की चाल में बदलाव होने से आपको खास ध्यान रखने की आवश्यकता है. आपको अपनी वाणी पर संयम रखना होगा. कारोबार में लाभ  होगा. मन विचलित हो सकता है. संतान से कष्ट मिल सकता है. यात्रा करने से बचें. अपनी वाणी पर संयम रखें. 

3. कर्क राशि 
कर्क राशि वाले जातकों को अगले कुछ दिनों तक अपने काम से काम रखना है. जीवनसाथ के साथ भी मतभेद हो सकता है. इसलिए अभी शांत रहें. आपके आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी. परिवार के साथ अभी यात्रा करने से बचें. खानपान का खास ध्यान रखें. 

4. मकर राशि 
मकर राशि वाले जातकों के लिए ग्रह-नक्षत्र का बदलाव आपके जीवन में काफी उतार-चढ़ाव लेकर आया है. जीवनसाथी के स्वास्थ्य का खास ध्यान रखें. आय के साधन बनेंगे और इस अगर आप इस समय कहीं निवेश करने की सोच रहे हैं, तो अभी टाल दें. मां की सेहत का खास ध्यान रखें. परिवार में आपसी मतभेद हो सकता है. इसलिए शांत रहें. आलस्य का त्याग करें.