News Nation Logo

Gehu Aur Gud Ke Upay: रविवार को दिन छिपे लाल कपड़े में गेंहू और गुड़ का ये टोटका कर देगा आपको मालामाल, बीमारी से मुक्त हो जीवन बीतेगा खुशहाल

News Nation Bureau | Edited By : Gaveshna Sharma | Updated on: 03 Jul 2022, 02:51:06 PM
Gehu Aur Gud Ke Upay

रविवार को लाल कपड़े में गेंहू और गुड़ का ये टोटका कर देगा आपको मालामाल (Photo Credit: Social Media)

नई दिल्ली :  

Gehu Aur Gud Ke Upay: भगवान सूर्यनारायण का आशीर्वाद पाने के लिए रविवार के दिन उनकी पूजा, आराधना करना लाभकारी होता है. जिस व्यक्ति की कुंडली में सूर्य कमजोर होता है, उसके लिए रविवार का दिन कुछ उपाय करने के लिए सबसे अच्छा माना जाता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जिस व्यक्ति का सूर्य मजबूत होता है, उसका तेज सूर्य की तरह होता है. वह व्यक्ति समाज में मान-सम्मान प्राप्त करता है और कार्यक्षेत्र में सफलता की ऊंचाइयों को छूता है. वैसे तो आप सूर्य देव को नियमित रूप से अर्घ्य देकर भी प्रसन्न कर सकते हैं. लेकिन इसके अलावा, हम आपको कुछ अन्य उपाय बता रहे हैं, जिन्हें रविवार के दिन करके लाभ ले सकते हैं.

यह भी पढ़ें: Bheemeshvari Devi Mandir History: जब पाकिस्तान से अपनी कुलदेवी को उठा लाए थे भीम

कामना पूर्ति का उपाय
जिन लोगों को अपनी हर मनोकामना पूरी करना है. वह लोग रविवार के दिन एक लाल रंग के कपड़े में गेहूं और गुड़ बांधकर किसी जरूरतमंद को दान करें. ये उपाय जातक का भाग्योदय करने के साथ-साथ हर मनोकामना पूरी करेगा.

बीमारी से मुक्ति का उपाय
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, जिन लोगों की कुंडली में सूर्य ग्रह कमजोर होता है, उसे आंखों और त्वचा संबंधी समस्या का सामना करना पड़ता है. इस समस्या से बचने के लिए रविवार के दिन तांबे और गेहूं का दान करना शुभ होता है.

खुशहाली लाने का उपाय
रविवार के दिन तुलसी में जल अर्पित करके 'ओम नमो भगवते वासुदेवाय नमः' मंत्र का जाप करने से घर में खुशियां आती हैं और घर में माता लक्ष्मी का वास होता है.

यह भी पढ़ें: Devshayani Ekadashi 2022 Mahatva and Puja Vidhi: 10 जुलाई से सभी मांगलिक कार्य हो जाएंगे बंद, इस विधि से देवशयनी एकादशी पर आखरीबार कर लें पूजा

आकर्षक व्यक्तित्व का उपाय
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, जो व्यक्ति चाहते हैं कि उनका व्यक्तित्व आकर्षक बने, वे लोग रविवार के दिन चावल में दूध और गुड़ मिलाकर खाएं फायदा होगा.

सफल होंगे सारे काम
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, यदि आप किसी नए काम की शुरुआत रविवार के दिन कर रहे हैं, तो यह दिन उनके लिए उपयुक्त रहेगा. इस दिन कार्य में सफलता पाने के लिए कुछ मीठा या गुड़ खाकर कार्य की शुरुआत करें लाभ होगा.

First Published : 03 Jul 2022, 02:51:06 PM

For all the Latest Religion News, Dharm News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.