logo-image

Ganesh Upay Mantra: गणेश के पारिवारिक सुख दिलाने वाले उपाय और मंत्र क्या हैं, जानें उनके लाभ

Ganesh Upay Mantra: गणेश जी का आशीर्वाद पाना चाहते हैं तो आप उनकी पूजा, मंत्रों और उपाय के बारे में जान लें. आपके जीवन पर इसका बहुत सकारात्मक असर पड़ता है.

Updated on: 20 Dec 2023, 12:20 PM

नई दिल्ली:

Ganesh Upay Mantra: गणपति बप्पा मोरया!! गणेश जी के ये जयकारे उनके सभी भक्त सुबह शाम लगाते हैं. क्या आप जानते हैं कि गणपति बप्पा के कुछ मंत्रों के जाप से आप पारिवारिक सुख पा सकते हैं. अपने परिवार की खुशियों को और बढ़ा सकते हैं. भगवान गणेश को पारिवारिक सुख और कल्याण के देवता माना जाता है, उनकी पूजा से परिवार को सुख-शांति मिलती है. अगर आप अपने घर में हर तरह का सुख चाहते हैं. परिवार के लोगों के अच्छे स्वास्थ्य की कामना करते हैं और चाहते हैं कि घर में काम करने वाले सभी लोगों की तरक्की हो आपको बच्चों की परफोर्मेंस खेलकूद और पढ़ाई में अच्छी रहे तो आपको गणपति जी के ये उपाय करने चाहिए और उनके मंत्रों का जाप करना चाहिए. आइए जानते हैं ये क्या हैं और इनके लाभ क्या हैं. 

गणेश पूजा:

नियमित रूप से गणेश जी की पूजा करें. यह आपके परिवार को सुख-शांति में सहायक होता है.

मंत्र:

"ॐ गं गणपतये नमः" यह मंत्र गणेश जी को प्रणाम करने का है और परिवार के सुख-शांति के लिए अनुष्ठान किया जा सकता है.

सिद्धि विनायक यंत्र:

सिद्धि विनायक यंत्र को अपने पूजा स्थल पर स्थापित करें और नियमित रूप से पूजन करें. यह परिवार को सुख-शांति में सहायक होता है.

विशेष पूजा:

गणेश चतुर्थी और गणेश जयंती जैसे विशेष मौकों पर भगवान गणेश की विशेष पूजा करें.

माता लक्ष्मी के साथ पूजा:

गणेश जी की पूजा के साथ ही माता लक्ष्मी की पूजा भी करें, क्योंकि यह परिवार को धन और समृद्धि के साथ सुख-शांति प्रदान करता है.

गणपति अथर्वशीर्ष:

गणपति अथर्वशीर्ष का पाठ करने से परिवार को सुख-शांति मिलती है.

धन लाभ के उपाय:

गणेश जी की मूर्ति के सामने एक सोने के सिक्के रखें और इसे नियमित रूप से पूजें. यह धन लाभ में सहायक हो सकता है.

परिवारिक यात्रा:

वर्ष में कम से कम एक बार परिवार के सभी सदस्यों के साथ एक धार्मिक यात्रा पर जाएं, जिससे परिवार में एकजुटता और समर्थन महसूस होता है.

गणेश चालीसा:

गणेश चालीसा का पाठ करना भी एक अच्छा उपाय हो सकता है जो परिवार को सुख-शांति में सहायक होता है.

सत्कर्म:

अपने परिवार के साथ सत्कर्म (कर्म का सच्चा और श्रेष्ठ रूप) करने से भी सुख-शांति मिलती है.

यह उपाय और मंत्र परिवार के सुख-शांति की कल्पना को पूरा करने में सहायक हो सकते हैं. अगर आप किसी विशेष स्थिति के लिए उपाय कर रहे हैं, तो विशेषज्ञ की सलाह लेना हमेशा अच्छा होता है.

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप visit करें newsnationtv.com/religion

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।)