News Nation Logo

गणेश चतुर्थी, राधाष्टमी, मोहर्रम, किसी भी त्योहार में भीड़-भाड़ की अनुमति नहीं: अधिकारी

कोरोना वायरस संक्रमण के चलते आने वाले गणेश चतुर्थी, राधाष्टमी, मोहर्रम आदि त्योहारों पर किसी भी प्रकार की भीड़-भाड़ किए जाने पर जिले में प्रतिबंध लागू रहेंगे और किसी भी स्थिति में पांच या पांच से अधिक व्यक्तियों को एकत्रित होने की अनुमति नहीं दी जाएगी.

Bhasha | Updated on: 21 Aug 2020, 02:54:26 PM
Crowd

गणेश चतुर्थी, राधाष्टमी, मोहर्रम पर भीड़ की अनुमति नहीं (Photo Credit: File Photo)

मथुरा:

कोरोना वायरस (Corona Virus) संक्रमण के चलते आने वाले गणेश चतुर्थी (Ganesh Chaturthi), राधाष्टमी, मोहर्रम आदि त्योहारों पर किसी भी प्रकार की भीड़-भाड़ किए जाने पर जिले में प्रतिबंध लागू रहेंगे और किसी भी स्थिति में पांच या पांच से अधिक व्यक्तियों को एकत्रित होने की अनुमति नहीं दी जाएगी. जिलाधिकारी सर्वज्ञराम मिश्र ने कहा, राज्य सरकार के निर्देशानुसार बृहस्पतिवार को जिले की पांचों तहसीलों के उप जिलाधिकारियों, अपर जिलाधिकारियों को निर्देशित कर दिया गया है कि जिले में कहीं भी, किसी भी स्थिति-परिस्थिति में भीड़ न लगाने दी जाए.

यह भी पढ़ें : Ganesh chaturthi 2020: इन मंत्रों का करें जाप, विघ्नहर्ता हर लेंगे आपके सारे विघ्न

हर त्योहार घर में रहकर ही मनाया जाए. गणेश चतुर्थी, राधाष्टमी आदि पर कहीं भी सार्वजनिक रूप से पाण्डाल न लगाने दिए जाएं. न ही कहीं भी मूर्तियां स्थापित करने दी जाएं और न ही शोभायात्रा आदि निकाली जाए.

उन्होंने आम जनता से भी अपील की कि वे अपने घरों पर ही गणेश जी की स्थापना करें व पूजा-अर्चना कर गणेश चतुर्थी का त्योहार उत्साहपूर्वक मनाएं. राधाष्टमी का त्योहार भी घरों में धूमधाम से मनाएं. मंदिरों में जाकर दर्शन, पूजा-पाठ का अवसर नहीं मिलेगा.

यह भी पढ़ें : Ganesh chaturthi 2020: क्या हैं भगवान गणेश की पूजा के लिए जरूरी सामग्री, जानिए

उन्होंने कहा कि इसी प्रकार मुसलमान समुदाय के लोग मोहर्रम को घरों में ही मनाएं क्योंकि सार्वजनिक रूप से निकलने की अनुमति नहीं दी जाएगी. उन्होंने बताया कि सोशल मीडिया की लगातर निगरानी रखने व किसी भी आपत्तिजनक पोस्ट के संज्ञान में आते ही उसे तत्काल ब्लॉक कर प्रभावी कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 21 Aug 2020, 03:57:59 PM

For all the Latest Religion News, Dharm News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.