logo-image

Friday Remedy For Husband Life: पति को मौत के मुंह से वापिस खींच लाएंगे मां लक्ष्मी से जुड़े ये बेजोड़ उपाय

Friday Remedy For Husband Life:

Updated on: 22 Jul 2022, 10:35 AM

नई दिल्ली :

Friday Remedy For Husband Life: धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, सप्ताह का प्रत्येक दिन अलग-अलग देवी-देवताओं को समर्पित किया गया है. इसी तरह से शुक्रवार का दिन धन की देवी लक्ष्मी को समर्पित है. इस दिन जो भी जातक भक्ति भाव से मां लक्ष्मी की पूजा करता है, उसके सभी कष्ट दूर हो जाते हैं. मां लक्ष्मी की कृपा से ही मनुष्य तो क्या देवों को भी ऐश्वर्य और वैभव की प्राप्ति होती है. कहा जाता है कि यदि कोई व्यक्ति अपने जीवन में आर्थिक संकट का सामना कर रहा है, तो उसे शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी की पूजा करनी चाहिए. शुक्रवार के दिन विधि-विधान से पूजन करने पर मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं. साथ ही भक्तों पर उनकी कृपा बनी रहती है. इसके अलावा यदि आप चाहते हैं कि जीवन में सुख-समृद्धि की प्राप्ति हो तो शुक्रवार के दिन कुछ उपाय करने चाहिए. ज्योतिष शास्त्र में लक्ष्मी जी के पूजन संबंधी कुछ उपाय बताए गए हैं. चलिए जानते हैं शुक्रवार के उपाय.

यह भी पढ़ें: Chauraahe Par Khatra: विनाशक टोटकों का ठिकाना होता है चौराहा, पार करते समय इस एक चीज से जरा संभलकर

- ज्योतिष के अनुसार, शुक्रवार के दिन काली चीटियों को चीनी खिलाने से धन संबंधी बाधा दूर होती है. साथ ही रुका हुआ कार्य पूरा होता है और धन आगमन शुरू हो जाता है.

- यदि आपके रिश्ते को किसी की बुरी नजर लग गई है या रिश्तों में खटास आ रही है, तो शुक्रवार के दिन एक मिट्टी का दीपक लें और उसमें दो कपूर रखकर जलाएं. इसके बाद दीपक को पूरे घर में घुमा कर बाहर रख दें. ज्योतिष के अनुसार ऐसा करने से दांपत्य जीवन में मिठास बढ़ती है.

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, वैवाहिक जीवन में सुख-शांति और मिठास बनाए रखने के लिए शुक्र ग्रह को मजबूत रखना बेहद जरूरी है. ऐसे में शुक्रवार के दिन 108 बार ग्राम ग्रीम ग्रूम सह शुक्राय नमः मंत्र का जाप करें. ऐसा करने से पति-पत्नी के बीच आपसी संबंध मजबूत होते हैं.

- इसके अलावा यदि आप अपनी शादीशुदा जिंदगी में खुशहाली और सुख-शांति चाहते हैं, तो शुक्रवार के दिन मां महालक्ष्मी का पूजन करें. माता लक्ष्मी के मंदिर में जाकर उन्हें सुहाग का सामान अर्पित करें. इसमें लाल रंग के वस्त्र, लाल चुनरी, लाल बिंदी और लाल चूड़ियां जरूर शामिल हों. 

- शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी के मंदिर में जाकर कमल का फूल, मखाना और बतासा माता लक्ष्मी के चरणों में चढ़ाएं. ज्योतिष के अनुसार, ऐसा करने से माता लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और धन आगमन के रास्ते खुलते हैं. साथ ही आपके घर में पैसा रुकने लगता है.