logo-image

Surya Grahan On Shanichari Amavasya: वैशाख की ये काली अमावस्या ला रही है इन राशियों के जीवन में अपार धन का घनघोर उजाला, साल के पहले सूर्या ग्रहण के साथ पलट जाएगी किस्मत

Surya Grahan On Shanichari Amavasya: साल का पहला सूर्य ग्रहण शनिचरी अमावस्‍या के दिन लग रहा है. शनिचरी अमावस्या पर सूर्य ग्रहण पड़ने के कारण इन राशियों को भारी धनलाभ होगा और सोई हुई किस्मत एक दम से सौभाग्य में पलट जाएगी.

Updated on: 28 Mar 2022, 04:34 PM

नई दिल्ली :

Surya Grahan On Shanichari Amavasya: साल 2022 का पहला ग्रहण लगने में अब कुछ ही दिन बाकी हैं. यह सूर्य ग्रहण होगा और 30 अप्रैल को लगेगा. साल का पहला सूर्य ग्रहण शनिचरी अमावस्‍या के दिन लग रहा है. वैशाख माह में पड़ने वाली इस अमावस्या को पितरों का श्राद्ध, तर्पण करने के लिए बहुत अहम माना गया है. वैसे तो यह ग्रहण भारत में दिखाई नहीं देगा लिहाजा इसका सूतक काल भी मान्‍य नहीं होगा. लेकिन ज्‍योतिष के मुताबिक आंशिक सूर्य ग्रहण होने के बाद भी इसका असर सभी राशि वालों पर होगा. शनिचरी अमावस्या पर सूर्य ग्रहण पड़ने के कारण इन राशियों को भारी धनलाभ होगा और सोई हुई किस्मत एक दम से सौभाग्य में पलट जाएगी. 

यह भी पढ़ें: Mysterious Stone For Business and Job: डूबा हुआ व्यापार भी दौड़ पड़ता है इस रत्न के प्रभाव से, नौकरी और करियर में आ जाता है जबरदस्त उछाल

आमतौर पर शिनचरी अमावस्या के दिन स्नान, दान और पितरों का तर्पण किया जाता है. लेकिन इस बार इस दिन सूर्य ग्रहण पड़ने से ग्रहण शुरू होने से पहले ही पितरों का श्राद्धकर्म और स्नान दान करना शुभ रहेगा. यह सूर्य ग्रहण 30 अप्रैल की रात 12 बजे से शुरू होगा, इसलिए उससे पहले ही पितरों का श्राद्ध और तर्पण करना बेहतर होगा. 

इन राशि वालों के लिए शुभ है सूर्य ग्रहण 
30 अप्रैल 2022 को लगने जा रहा सूर्य ग्रहण वृषभ राशि में लगेगा. इसके 15 दिन बाद 15 मई को साल का पहला चंद्र ग्रहण भी लगने जा रहा है. यह अवधि 3 राशि वालों के लिए बेहद शुभ है. 

वृषभ- साल का पहला सूर्यग्रहण इसी राशि में लग रहा है. यह समय आपको करियर में तरक्‍की दिलाएगा. कारोबारियों को बड़ा मुनाफा होगा. कोई नया काम शुरू कर सकते हैं. कोई ऐसी शुभ घटना होगी, जो आपका जीवन ही बदल देगी. 

सिंह- सिंह राशि के जातकों के लिए यह समय धन लाभ कराएगा. उनकी आर्थिक स्थिति में मजबूती आएगी. प्रमोशन-इंक्रीमेंट होगा. लंबी यात्रा पर जा सकते हैं, जो आपको फायदा दिलाएगी. 

धनु- धनु राशि के जातकों के लिए यह समय नए अवसर दिलाएगा. नई नौकरी मिल सकती है. पैसा मिलेगा. रुके हुए काम बनने लगेंगे.