logo-image

Fingers Astro 2022 : ऐसे अंगुलियों वाले लोग होते हैं भाग्यशाली, भाग्य देता है इनका पूरा साथ

हमारे हाथों की लकीरों के साथ हमारे हाथों की अंगुलियां भी हमारे बारे बहुत सारे रोज खोलती है.

Updated on: 19 Dec 2022, 01:11 PM

नई दिल्ली :

Fingers Astro 2022 : हमारे हाथों की लकीरों के साथ हमारे हाथों की अंगुलियां भी हमारे बारे में बहुत सारे राज खोलती है. हथेली की अंगुलियां और रेखा हमारे जीवन का मैप तैयार करती है. हमारे हाथों की अंगुलियां स्वभाव और उसके भविष्य को बताती है. वहीं हमारी अंगुलियां का जुड़ाव हमारे व्यक्तित्व से होता है. तो आइए आज हम आपको बताएंगे की हाथ की अंगुलियां आपके बारे में क्या बताती है, अंगुलियां का भविष्य से क्या कनेक्शन होता है. 

हमारी हाथों की अंगुलियां बताती हैं ये बातें

1.अंगुलियां बताती है आपका कैसा है व्यक्तित्व
हस्तरेखा में हाथ की कनिष्ठिका, अनामिका, मध्यमा, तर्जनी और अंगूठा. इन पांचों उंगलियों का जुड़ाव हमारे जीवन से होता है. 
किसी व्यक्ति की तर्जनी उंगली अनामिका उंगली से छोटी होती है, तो शुभ नहीं माना जाता है. ऐसे लोग जीवन में हमेशा निराश ही रहते हैं. ऐसे लोगों तो जीवन में कभी आसानी से सफलता नहीं मिलती है, लेकिन कड़ी मेहनत करने के बाद इनको बड़ी उपलब्धी प्राप्त करते हैं.

2.रचनात्मक क्रियाओं में आगे होते हैं ऐसे लोग
लंबी और पतली अंगुलियों वाले लोग रचनात्मक कार्य करने में एक्सपर्ट होते हैं. ऐसे लोग हमेशा दूसरों की मदद करते हैं और दूसरों पर आसानी से भरोसा कर लेते हैं. वहीं अगर किसी की तर्जनी उंगली लंबी होती है, तो ऐसे व्यक्ति बेहद बुद्धिमान होते हैं और ज्ञानी होते हैं. ये बिना किसी की परवाह किए बिना ही अपना लक्ष्य हासिल कर लेते हैं. 

3.ऐसी अंगुली वाले लोग होते हैं बेहद ईमानदार 
जिन लोगों की तर्जनी उंगली अनामिका उंगली के बराबर होती है, ऐसे लोग बेहद ईमानदार होते हैं. वहीं अगर जिस व्यक्ति की अनामिका उंगली लंबी होती है, उनको कभी पैसों की कमी नहीं होती है. 

4.ऐसे होते हैं मोटे अंगूठे वाले लोग
जिस व्यक्ति का अंगूठा मोटा होता है, ऐसे लोग बेहद गुस्सैल स्वभाव के होते हैं. अगर आपके अंगूठे के झुकाव बाहर की तरफ है तो ऐसे लोग आत्मविश्वास से भरपूर होते हैं. 

ये भी पढ़ें-Remedies to get rid of fear 2022: अगर आपके मन में बना रहता है डर, तो इन उपायों से करें मन का डर दूर

5.ऐसे होते हैं छोटी मध्यमा अंगुली वाले लोग
जिस व्यक्ति की मध्यमा उंगली छोटी होती है, तो ऐसे लोग कुंठित स्वभाव के होते हैं. ये हर काम में केवल अपनी मनमानी करते हैं. वहीं अगर किसी व्यक्ति की 6 उंगलियां होती है, तो ऐसे लोग बेहद भाग्यशाली माने जाते है. इनको हर क्षेत्र में सफलता मिलती है.