logo-image

Fengshui Tips 2023 : घर में ऐसे पौधे रखने से करियर में आती है दिक्कतें, इन उपायों से होगा लाभ

फेंगशुई से संबंधित चीजें रखना आजकल बहुत जरूरी हो गया है.

Updated on: 24 Mar 2023, 02:17 PM

नई दिल्ली :

Fengshui Tips 2023 : फेंगशुई से संबंधित चीजें रखना आजकल बहुत जरूरी हो गया है. फेंगशुई घर और उसके आसपास के वातावरण में मौजूद ऊर्जा के साथ संतुलन बनाने का काम करती है. घर की सुख-समृद्धि और शांति के लिए आज कल सभी लोग फेंगशुई चीजों का प्रयोग कर रहे हैं. तो ऐसे में आइए आज हम आपको अपने इस लेख में फेंगशुई टिप्स के बारे में  विस्तार से बताएंगे, जिसे जानना बहुत जरूरी है, वरना आप मुश्किल में भी पड़ सकते हैं. 

ये भी पढ़ें - Surya Gochar 2023 : अप्रैल में होने वाला है महागोचर, इन राशियों के जीवन में होंगे अहम बदलाव

घर के लिए आसान फेंगशुई टिप्स 

1. घर में चीजें कई ऐसी होती हैं, जिसे हम नजरअंदाज कर देते हैं और उसका असर घर पर बहुत नकारात्मक पड़ता है. वहीं फेंगशुई के अनुसार, घर में कभी भी बंद घड़ी और खराब घड़ी नहीं रखना चाहिए. अगर घड़ी खराब हो गई है, तो उसे जल्द ठीक करा लें. वरना आप कई सारी मुश्किलों में पड़ सकते हैं. 

2. घर की सुंदरता को बरकरार रखने के लिए हम कई तरह के पौधे लगाते हैं. अब ऐसे में फेंगशुई के अनुसार, मनी प्लांट को हमेशा बलकनी में लगाना चाहिए. इससे घर की सुख-समृद्धि बनी रहती है. अगर मनी प्लांट पीला हो जाए, तो उसे तुरंत हटा लें, क्योंकि ये आर्थिक संकट को दर्शाता है. 

3. घर में कांच की खिड़की लगानी चाहिए. इससे घर में सूरज की रोशनी पड़ने से सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है. 

ये भी पढ़ें - Gangaur Puja 2023 : जानें क्या है गणगौर पूजा का शुभ मुहूर्त, इस विधि से करें पूजा

4. फंगशुई के अनुसार, बंड के सामने कभी भी शीशा नहीं लगाना चाहिए. इससे पूरा कमरा तनाव से भरा हुआ दिखाई देती है और व्यक्ति को कभी सफलता नहीं मिलती है. 

5. घर के अंदर कभी भी बोनसाई का पौधा नहीं लगाना चाहिए. क्योंकि ये पौधा करियर और परिवार के सभी सदस्यों पर नकारात्मक प्रभाव डालता है. ये करियर और बिजनेस को भी प्रभावित करता है.