logo-image

Falgun Amavasya Horoscope: फाल्गुन अमावस्या से इन राशियों के शुरू होंगे अच्छे दिन, जानें अपना हाल

Falgun Amavasya Horoscope: हिंदू धर्म में फाल्गुन अमावस्या का विशेष महत्व होता है. इस दिन दान-पुण्य करने से शुभ फलों की प्राप्ति होती है. आइए जानते हैं इस दौरान आपकी राशि पर क्या पड़ेगा प्रभाव.

Updated on: 09 Mar 2024, 12:29 PM

नई दिल्ली:

Falgun Amavasya Horoscope: सनातन धर्म में फाल्गुन अमावस्या का विशेष महत्व होता है. पंचांग के अनुसार, इस बार कृष्ण पक्ष की अमावस्या तिथि 10 मार्च 2024 को मनाई जाएगी. इस दिन श्री हरि और पितरों की पूजा की जाती है. इसके अलावा इस दिन स्नान, दान और जप-तप करने का भी महत्व है. ज्योतिष की मानें फाल्गुन अमावस्या का असर सभी 12 राशियों पर पड़ने वाला है. आइए जानते हैं इसका आपकी राशि पर क्या असर पड़ेगा.

1. मेष राशि

फाल्गुन अमावस्या के दिन मेष राशि के जातकों को धन लाभ होने की संभावना है. उन्हें नौकरी में प्रमोशन या वेतन वृद्धि मिल सकती है. मां लक्ष्मी कृपा बरसाएंगी.

2. वृषभ राशि

वृषभ राशि के जातकों के लिए यह दिन व्यापार में लाभकारी रहेगा.  उन्हें नए अवसर मिल सकते हैं और उनकी आय में वृद्धि हो सकती है.  सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी.

3. मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातकों के लिए यह अच्छा कुछ ज्यादा अच्छा नहीं रहेगा. करियर में उतार-चढ़ाव का सामना करेंगे. निवेश करने की सोच रहे हैं तो अभी रुक जाएं 

4. कर्क राशि

कर्क राशि राशि वाले जातकों इस दौरान सावधान रहने की जरूरत है. नौकरी कर रहे लोगों को सतर्क रहना होगा. परिवार में तनाव का माहौल रहेगा. 

5. सिंह राशि 

सिंह राशि के जातकों को इस दिन कोई शुभ समाचार मिल सकता है. उन्हें कोई नया प्रोजेक्ट या काम मिल सकता है.  घर-परिवार में खुशियां आएगी. 

6. कन्या राशि

कन्या राशि वाले जातकों को सावधान रहना होगा. किसी से भी वाद-विवाद न करें.  कार्यस्थल पर सावधान रहें. जीवनसाथी के साथ मनमुटाव हो सकता है

7. तुला राशि

तुला राशि के जातकों को इस दिन कोई बड़ा धन लाभ हो सकता है.  उन्हें कोई पुरस्कार या लॉटरी मिल सकती है. इस राशि के जातक पर मां लक्ष्मी की जमकर कृपा बरसने वाली है.
 
8. वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के छात्रों को कड़ी मेहनत करने की जरूरत है. कड़ी मेहनत के बाद ही आपको सफलता मिलेगी. दांपत्य जीवन में तकरार संभव

9. धनु राशि 

धनु राशि के जातकों के लिए यह दिन शांति और समृद्धि का रहेगा. उन्हें परिवार और दोस्तों का सहयोग मिलेगा. करियर में सुधार आएगा. आय के नए साधन बनेंगे.

 10. मकर राशि

मकर राशि वाले जातकों को सावधान रहना होगा. आय में रुकावट हो सकती है. सेहत का ध्यान रखें. बाहर का ऑयली खाने से बचें. 

11. कुंभ राशि

कुंभ राशि वाले जातकों को भाग्य का भरपूर साथ मिलेगा. कार्यस्थल पर आपके काम की तारीफ होगी. कई दिनों से रुका हुआ धन आपको वापस मिलेगा. 

12. मीन राशि

लेनदेन में सावधानी बरतें. आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है. कार्यस्थल पर नई जिम्मेदारियां मिल सकती है. नौकरी में उतार-चढ़ाव बना रहेगा. 

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप visit करें newsnationtv.com/religion

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

ये बी पढ़ें -

Falgun Amavasya 2024: 9 या 10 मार्च, फाल्गुन माह की अमावस्या कब? जानें सही डेट और शुभ मुहूर्त

Falgun Amavasya 2024: फाल्गुन अमावस्या के दिन इन 6 राशियों का जागेगा सोया हुआ भाग्य, होगा धनलाभ!