logo-image

Elaichi Ke Upay 2022 : अगर जीवन में आ रही है बाधा, तो इलाइची से करें ये उपाय

हमारी घर की रसोई में कई प्रकार की चीजें रखी होती है

Updated on: 28 Nov 2022, 07:03 PM

नई दिल्ली :

Elaichi Ke Upay 2022 : हमारी घर की रसोई में कई प्रकार की चीजें रखी होती है. लेकिन क्या आप जानते हैं, हमारी रसोई घर में उपयोग की चाजों के साथ-साथ हम उसका इस्तेमाल अपने निजी जीवन में आ रही बाधाओं को कम करने के लिए भी उपयोग कर सकते हैं, वहीं ऐसे में आपको बता दें, कि छोटी इलाइची आप ना सिर्फ खाने का दोगुना स्वाद बढ़ाने के लिए इस्तेमाल करते हैं, इसके अलावा आप छोटी इलाइची का उपयोग आपके जीवन में बड़ी से बड़ी समस्याओं को कम करने के लिए उपयोग करते हैं, तो ऐसे में आइए हम आपको बताते हैं कि छोटी इलाइची का इस्तेमाल आप अपने जीवन को बेहतर बनाने के लिए कैसे इस्तेमाल कर सकते हैं.


इलाइची का करें ये उपयोग 

1- धन प्राप्त करने के लिए करें ये उपाय
अगर आपके जीवन में आर्थिक संकट की समस्या कम नहीं हो रही है, तो ऐसे में आपको अपने पर्स में 5 हरी इलाइची रखनी चाहिए, इससे धन वृद्धि होगी.

2-दरिद्रता कम करने के लिए करें ये उपाय
अगर आपके जीवन में दरिद्रता कम होने का नाम ही नहीं ले रहा है, तो ऐसे में आपको किन्नर को बुधवार के दिन सिक्का दान करना चाहिए. इससे दरिद्रता कम हो जाएगी और आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी. 

3- नौकरी में प्रोमोशन के लिए 
अगर नौकरी में प्रोमोशन चाहते हैं, तो हरे कपड़े में इलाइची बांधकर तकिए के नीचे रख दें, और अगले दिन सुबह उठकर किसी को दान कर दें. 

4- अगर शुक्र की स्थिति है कमजोर
अगर आपके जिंदगी में शुक्र की स्थिति कमजोर है, तो ऐसे में दो इलाइची पानी में उबालकर उससे स्नान कर लें और स्नान करने के दौरान मंगला काली भद्रकाली का जाप करें, इससे शुक्र की स्थिति मजबूत रहेगी और आपके सारी काम बिना किसी बाधा के पूरे होंगे.

ये भी पढ़ें-December Vivah Muhurat 2022 : दिसंबर के चार दिन में गूंजेंगी शहनाइयां, जानें किस-किस मुहूर्त में कर सकते हैं विवाह

5-विवाह में आ रही है बाधा
अगर आपके विवाह में बाधा उत्पन्न हो रही है, तो ऐसे में आपको इलाइची वाली पांच मिठाई भगवान विष्णु को भोग लगानी चाहिए, इससे विवाह में आ रही बाधा कम हो जाएगी.