logo-image

Durga Saptashati Ke Upay: दुर्गा सप्तशती का ये पाठ विवाह बाधा करेगा दूर, हो जाएगी चट मंगनी और पट ब्याह

Durga Saptashati Ke Upay: विवाह बाधा को दूर करने के लिए दुर्गा सप्तशती पाठ के मंत्र और उपाय बेहद चमत्कारी हैं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार और भी जल्द शादी के उपाय जानिए.

Updated on: 23 Oct 2023, 10:26 AM

नई दिल्ली :

Durga Saptashati Ke Upay: शादी-विवाह में देरी अच्छी बात नहीं. अगर आपकी उम्र शादी की हो चुकी है और आप शादी करना चाहते हैं लेकिन कहीं बात नहीं बन रही तो मां दुर्गा की कृपा पाने वाले ये उपाय करें. नवरात्रि के शुभ समय से भी आप ये उपाय शुरु कर सकते हैं. देवी मां की कृपा से अगर आप ये उपाय करते हैं और दुर्गा सप्तशती पाठ के मंत्रों का उच्चारण नियमपूर्वक करते हैं तो आपकी शादी में आने वाली सारी रुकावटें दूर होती हैं. अच्छी पत्नी का सौभाग्य मिलता है और जीवनभर आप खुशी से साथ में रहते हैं. 

लड़के की शादी पक्की नहीं हो रही ?

लड़कों के विवाह में बाधा दूर करने के लिए दुर्गा सप्तशती का पाठ नियमित करें. किसी दिन छूट गया तो कोई बात नहीं मां से क्षमा मांग लीजिए. लेकिन इसका पाठ करने से काम बनेगा और रोज सुबह नहाने के बाद मां दुर्गा की तस्वीर या मूर्ति की लाल फूल से पूजा करें. इसके बाद इस मंत्र का कम से कम 5 माला जप करें. इस उपाय से शीघ्र विवाह भी होता है और जीवनसाथी के साथ मधुर संबंध बना रहता है.

पत्नीं मनोरमां देहि मनोवृत्तानुसारिणिम्। तारिणीं दुर्गसंसारसागरस्य कुलोद्भवाम।।

क्या आप देरी नहीं चाहते, झट मंगनी पट ब्याह करना चाहते हैं ?

सोमवार के दिन एक किलो 200 ग्राम चने की दाल और सवा लीटर दूध किसी जरुरतमंद को दान करें. यह उपाय तब तक करना चाहिए जब तक कि आपका विवाह तय नहीं हो जाता. यकीन मानिए शादी की बात उपाय शुरु करते ही पक्की हो जाएगी. लेकिन जब तक आपकी शादी ना हो जाए आप ये उपाय करते रहें.

क्या शादी की बात बनते-बनते रह जाती है ?

जब लड़की के पिता, भाई या दूसरे रिश्तेदाते दार शा दी की बात करने जा रहे हों उस समय अपने बाल खुले रखें. ला ल रंग के कपड़े पहनकर अपने हा थों से उन लोगों को मिठाई खिलाएं जो विवाह की बा त तय करने जा रहे हों. इस बात का ध्यान रखें कि जब तक विवाह की बात करने गए लोग घर लौटकर नहीं आ जाएं अपने बा लों को खुला ही रखें.

क्या बार-बार आपके विवाह में बा धा आ रही है?

पूर्णिमा तिथि के दिन वट वृक्ष की पूजा करें. पूजा के बाद शीघ्र विवाह की कामना मन में लिए हुए 108 बार वृक्ष की परिक्रमा करें. वट वृक्ष का विवाह और वैवाहिक जीवन के सुख के मामले में बड़ा ही महत्व है. सारी अड़चने दूर हो जाएंगी.

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप visit करें newsnationtv.com/religion

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।)