logo-image

Dream Indication: ये चीजें अगर सपने में आती हैं नजर, धन पर पड़ता है असर

हिंदू धर्म में सपनों का बहुत महत्व होता है. आमतौर पर हर इंसान सपना देखता है. जिनमें कुछ डरावने होते हैं तो कुछ अच्छे भी होते हैं. आज हम आपको ये बताएंगे कि वो कौन सी चीजें हैं जिन्हें देखने से धन लाभ (Dream Interpretation) होता है.

Updated on: 07 Mar 2022, 02:53 PM

नई दिल्ली:

हिंदू धर्म में सपनों का बहुत महत्व होता है. आमतौर पर हर इंसान सपना देखता है. जिनमें कुछ डरावने होते हैं तो कुछ अच्छे भी होते हैं. लेकिन, शास्त्रों के अनुसार हर सपने का अलग महत्व होता है. ऐसा नहीं है कि जो सपना डरावना हो उसका फल अशुभ ही होता है. जैन ज्योतिष (dream indication) के अनुसार सात प्रकार के सपनों का वर्णन किया गया है. जिनमें दृष्ट, श्रुत, अनुभूत, प्रार्थित, कल्पित, भाविक और दोषज शामिल है. आज हम आपको ये ही बताएंगे कि स्वप्न शास्त्र के अनुसार वो कौन सी चीजें हैं जिन्हें देखने से धन लाभ (Dream Interpretation) होने के आसार बनते हैं.

यह भी पढ़े : Palmistry: जिन महिलाओं की भरी होती है इन शुभ निशानों से हथेली, वो होती हैं बहुत भाग्यशाली

नाचती हुई लड़की देखना 
स्वप्न शास्त्र के मुताबिक सपने में किसी लड़की को नाचते हुए देखने से लाभ का संकेत मिलता है. इस सपने का मतलब है कि आपको आने वाले समय में लक्ष्मी की प्राप्ति हो सकती है. बिजनेस में अच्छा मुनाफा हो सकता है. घर या परिवार में किसी कन्या का (dancing girl) जन्म हो सकता है.

सपने में भगवान को देखना 
सपने में भगवान को देखना बेहद शुभ माना जाता है. ये सपना अच्छे दिनों के आने का संकेत देता है. देवी-देवताओं से जुड़े सपने देखने पर धन लाभ होने के प्रबल आसार रहते हैं. इसके साथ ही अटका हुआ पैसा प्राप्त होने के भी आसार (god in dream) रहते हैं. 

यह भी पढ़े : Amalaki Ekadashi 2022: आमलकी एकादशी का जानें शुभ मुहूर्त, कथा और पूजा विधि, व्रत रखने से होगी मोक्ष की प्राप्ति

शादी का रिश्ता आ सकता है
यदि आप सपने में खुद की गोद भराई होते हुए देखते हैं तो ये भी अच्छा संकेत होता है. इसका मतलब ये है कि आपको जल्द से जल्द धनलाभ हो सकता है. इसके साथ ही अगर आप शादी-शुदा नहीं है तो आपके लिए शादी का रिश्ता आ सकता है.

खाना खाते हुए देखना
यदि आप सपने में हाथी की सवारी या सोने और चांदी के बर्तन में भोजन करते हुए खुद को देखते है तो आपको जल्द ही किसी सरकारी अधिकारी के जरिए लाभ हो सकता है. या फिर आपकी नई नौकरी लग सकती है.