logo-image

Dream Indication: सपने में दिखता है बारिश का पानी तो सफलता चूमती है कदम, लेकिन पानी का ये रूप हो सकता है दरिद्रता का सूचक

सपने में बारिश के पानी को देखना सफलता मिलने का संकेत होता है. इसके अलावा, पानी के कुछ ऐसे भी अशुभ रूप होते हैं जिन्हें सपने में देखने से या तो दरिद्रता आती है या फिर धन हानि का संकेत मिलता है.

Updated on: 05 Mar 2022, 11:04 AM

नई दिल्ली :

सपने (Dream Indication) व्यक्ति को भविष्य में होने वाली घटनाओं को लेकर सचेक करते हैं. कुछ सपने शुभ होते हैं, तो कुछ अशुभ. स्वप्न शास्त्र (Swapn Shastra) में शुभ और अशुभ सपनों का वर्णन किया गया है. मान्यता है कि अगर बुरा सपना आए तो वे सबको बता देना चाहिए. वहीं, अच्छे सपने का जिक्र किसी से नहीं करना चाहिए. ऐसे ही आज हम बताने जा रहे हैं सपने में पानी का दिखना शुभ होता है या अशुभ. सपने में समुद्र, नदी का पानी और साफ पानी (Dream Indication of Ocean Water, River Water And Clean Water) दिखने का क्या है मतलब जानें.  

यह भी पढ़ें: Vinayak Chaturthi 2022: विनायक चतुर्थी पर गणेश जी पूरी करेंगे हर मनोकामना, जानें व्रत की तिथि, पूजा विधि और शुभ मुहूर्त

समुद्र का पानी दिखना
स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में समुद्र का पानी दिखना अशुभ संकेत की ओर इशारा करता है. कहते हैं कि समुद्र का पानी खारा होता है. ऐसे में इसका दिखना अशुभ माना गया है. ऐसा दिखने पर व्यक्ति को भविष्य में सावधान रहना चाहिए. समुद्र का पानी दिखने से उस व्यक्ति के साथ कोई दुर्घटना हो सकती है. या धनहानि का सामना करना पड़ सकता है. समुद्र का पानी देखने लड़ाई होने की ओर भी इशारा करता है. 

नदी का पानी दिखना
वहीं, स्वप्न शास्त्र के अनुसार नदी का पानी के दिखना बहुत ही शुभ माना जाता है. भविष्य में शुभ परिणाम की ओर इशारा करता है. सपने में नदी के दिखने से अधूरे सपने और सभी इच्छाएं पूरी हो सकती हैं. इतना ही नहीं, किसी भी प्रकार का धन लाभ हो सकता है. कहीं यात्रा कर सकते हैं. या अटका हुआ धन वापस मिल सकता है. वहीं, किसी से प्रेम संबंध बनने की भी संभावना है. 

यह भी पढ़ें: Dharmik Significance Of Tree: वृक्ष में देवताओं का होता है वास, लेकिन इस तरह के पेड़ लाते हैं धन हानि और कंगाली

बारिश के पानी दिखना
कहते हैं कि सपने में बारिश के पानी का दिखना शुभ होता है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार बारिश का पानी दिखने से जल्द सफलता मिल सकती है. किसी पुराने मित्र या दोस्त से मुलाकात हो सकती है. व्यापार में धनलाभ हो सकता है. वहीं, ये सपना वाहन खरीदने का भी संकेत देता है.  

साफ पानी दिखना
स्वप्न शास्त्र में साफ पानी दिखना भी शुभ माना गया है. अगर सपने में साफ पानी दिखाई देता है तो ये करियर में नए अवसर मिलने की ओर इशारा करता है. नौकरी में इंक्रीमेंट हो सकता है.किसी नई जॉब का ऑफर आ सकता है. यात्रा के योग बन रहे हैं.